झारखंड के अनीश कुमार सिन्हा ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता यह खिताब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200030

झारखंड के अनीश कुमार सिन्हा ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता यह खिताब

हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने लड़कों के वर्ग में 58 और 24 अंकों के साथ दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया. 

हरियाणा ने पांच स्वर्ण और तीन रजत पदक जीते.

बेल्लारी: सर्विसेज (एसएससीबी) और हरियाणा के मुक्केबाजों ने शुक्रवार को यहां 2022 सब-जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में महिला और पुरुषों की श्रेणी में टीम को खिताब जीतने में मदद की. मौजूदा राष्ट्रीय अभिजात वर्ग के पुरुष चैंपियन, सर्विसेज (एसएससीबी) ने अंतिम दिन एक सनसनीखेज प्रदर्शन किया, क्योंकि उनके सभी नौ मुक्केबाज 73 अंकों के साथ घरेलू स्वर्ण और साथ ही लड़कों की टीम चैंपियनशिप ट्रॉफी लेने के लिए विजयी हुए. एक कांस्य सहित 10 पदक के साथ तालिका में शीर्ष पर रहे. 

आकाश बधवार सर्विसेज मुक्केबाजों में सबसे प्रभावशाली थे. उन्होंने लड़कों के 40 किग्रा फाइनल में हरियाणा के विनीत कुमार को हराकर स्वर्ण पदक जीता. आकाश को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए 'सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर पुरस्कार' से सम्मानित किया गया. मनशु (35 किग्रा), हर्ष (37 किग्रा), प्रियांशु (43 किग्रा), देवांग (55 किग्रा), जशनदीप (58 किग्रा), नकुल शर्मा (61 किग्रा), प्रशांत (64 किग्रा) और हार्दिक पंवार (प्लस 70 किग्रा) अन्य स्वर्ण विजेता रहे.

हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने लड़कों के वर्ग में 58 और 24 अंकों के साथ दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया. हरियाणा ने पांच स्वर्ण और तीन रजत पदक जीते. वहीं, उत्तर प्रदेश ने तीन रजत और दो कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का अंत किया.

पुरुषों के 46 किग्रा फाइनल में छत्तीसगढ़ के गिरवान सिंह को हराने वाले हरियाणा के महेश को 'मोस्ट प्रॉमिसिंग बॉक्सर' चुना गया, जबकि झारखंड के अनीश कुमार सिन्हा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'सर्वश्रेष्ठ चैलेंजर का पुरस्कार' मिला.

लड़कियों के वर्ग में, पायल (46 किग्रा) की अगुवाई में तमिलनाडु की गुनाश्री और लक्षु (63 किग्रा) की 5-0 से जीत अरुणाचल प्रदेश के नबाम अनिया के खिलाफ आरएससी की जीत हासिल की. वहीं, हरियाणा के सात मुक्केबाजों ने फाइनल जीता और टीम को शीर्ष स्थान पर रहने में मदद की.

हरियाणा की ओर से सोनिका (38 किग्रा), आरजू (42 किग्रा), जोनी (44 किग्रा), दीप्ति (48 किग्रा) और भूमिका (50 किग्रा) अन्य स्वर्ण पदक विजेता रहीं. लड़कियों के वर्ग में पंजाब और महाराष्ट्र क्रमश: 38 और 27 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

(आईएएनएस)

Trending news