Jharkhand: घटिया नाली निर्माण कार्य का किया ग्रामीणों ने विरोध, कार्य में सुधार की करी मांग
Advertisement

Jharkhand: घटिया नाली निर्माण कार्य का किया ग्रामीणों ने विरोध, कार्य में सुधार की करी मांग

Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत निंगनी गांव में आरसीडी विभाग से हो रहे नाली निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने विरोध किया है. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण कार्य करने का आरोप लगाते हुए नाली निर्माण कार्य बंद करने की मांग की है. 

Jharkhand: घटिया नाली निर्माण कार्य का किया ग्रामीणों ने विरोध, कार्य में सुधार की करी मांग

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत निंगनी गांव में आरसीडी विभाग से हो रहे नाली निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने विरोध किया है. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण कार्य करने का आरोप लगाते हुए नाली निर्माण कार्य बंद करने और नाली निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच करने का मांग की है. 

वहीं ग्रामीणों के द्वारा शिकायत और घटिया निर्माण कार्य का विरोध करने के बावजूद विभाग चुप्पी साधे बैठी है. पूरे मामले पर निगनी पंचायत की पंचायत समिति सदस्य सीता देवी का कहना है कि अगर कार्य की गुणवत्ता के साथ समझौता किया जाएगा तो ऐसे कार्य का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. इसलिए निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ग्रामीणों का आरोप है कि मसाला और निर्माण कार्य में उपयोग किया जा रहा है. पत्थर गुणवत्ता के मापदंडों को पूरा नहीं करता है. हालांकि इस मामले पर जब RCD के जूनियर इंजीनियर से बात की गई तो उन्होंने ग्रामीणों के आरोपों को दरकिनार करते हुए कार्य में किसी भी प्रकार की गुणवत्ता के साथ समझौते से इनकार किया. परंतु ग्रामीण संवेदक और विभाग के जवाब से संतुष्ट नहीं है. 

ग्रामीणों का कहना है कि विभाग और संवेदक अगर कार्य में सुधार नहीं करते है तो ग्रामीण अपनी शिकायत लेकर जिले के उपायुक्त और स्थानीय विधायक के पास भी जाएंगे.

इनपुट- गौतम

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather: झारखंड में अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, जानें मौसम अपडेट