Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज पर्व को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़, बाजार हुए गुलजार, सुहाग की ज्वैलरी खरीद रही महिलाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416379

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज पर्व को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़, बाजार हुए गुलजार, सुहाग की ज्वैलरी खरीद रही महिलाएं

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज का हर महिला को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल ये तीज 6 सितंबर को मनाई जाएगी. हरतालिका तीज को लेकर महिलाएं अपने सोलह श्रृंगार की शॉपिंग कर रही है.  

 

Hartalika Teej 2024: हरतालिका तीज पर्व को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़, बाजार हुए गुलजार, सुहाग की ज्वैलरी खरीद रही महिलाएं

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में हरितालिका तीज पर्व को लेकर बाजारों में जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है. सुबह से ही पूरा बाजार गुलजार है. महिलाएं बाजार पहुंच कर अपनी-अपनी पसंदीदा वस्तुओं की खरीदारी कर रहे है. इस साल हरतालिका तीज कल यानी 5 सितंबर को मनाई जा रही है.

ऐसा मानना है कि हरितालिका तीज सजने संवरने का त्योहार है और इस त्योहार की मान्यता के चलते महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. हालांकि इस त्योहार में महागाई भी चरम पर है. लेकिन सुहाग की सलामती के उद्देश्य से रखने वाले इस व्रत में महिलाएं कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही. इसलिए खरीदारी में भी कोई कमी नहीं हो रही है. 

यह भी पढ़ें- Hartalika Teej 2024: बिहार में हरतालिका तीज की दिखने लगी धूम, महिलाओं के हाथों में रचने लगे मेहंदी के एक से एक डिजाइन

ऐसे तो सावन महीने से ही पटना के बाजारों में मेंहदी के छोटे से बड़े दुकानों में लड़कियों और महिलाओं की भीड़ लगी रहती है, लेकिन हरतालिका तीज के दौरान तो यह भीड़ काफी बढ़ जाती है. तीज के दौरान कोई भी ऐसा मार्केट कॉम्प्लेक्स नहीं होता जहां मेंहदी वाले नहीं होते. इन मेंहदी लगाने वालों के डिजाइन के अनुसार अपने रेट हैं. आम तौर पर महिलाएं 200 से लेकर 800 रुपए तक मेंहदी लगवा रही हैं.

फल से लेकर श्रृंगार, कपड़ा, आभूषण की सामग्री पहले से काफी महंगी हो गई हैं. बाजारों में सबसे ज्यादा चूड़ियां, मेहंदी और नए कपड़ों की बिक्री ज्यादा हो रही हैं. रंग-बिरंगी चूड़ियां महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं. कपड़ों की दुकानों पर महिलाएं मनपसंद साड़ी पसंद खरीदती नजर आ रही है. 

बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंची महिलाओं ने बताया कि हरतालिका तीज को लेकर खासा उत्साह है. इस पर्व का हर साल बेसब्री से इंतजार रहता है. वह बाजार में चूड़ियां, नए कपड़े की खरीदारी करने के लिए पहुंची हैं. उन्होंने बताया कि बाजार में महंगाई की मार है लेकिन पर्व करना है. इसलिए अपने हिसाब से खरीदारी कर रही है.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news