जमशेदपुर में शुरू हुआ तीन दिवसीय बाल मेला, सरयू राय और हरिवंश ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1438930

जमशेदपुर में शुरू हुआ तीन दिवसीय बाल मेला, सरयू राय और हरिवंश ने किया उद्घाटन

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की ओर से 14 नवंबर तक बाल दिवस पर सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर स्थित चिल्ड्रेन पार्क में बाल मेले का उद्घाटन राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और विधायक सरयू राय ने फीता काटकर व गुब्बारे को उड़ा कर किया.  तीन दिवसीय मेले में कई प्रतियोगिताओं का

जमशेदपुर में शुरू हुआ तीन दिवसीय बाल मेला, सरयू राय और हरिवंश ने किया उद्घाटन

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की ओर से 14 नवंबर तक बाल दिवस पर सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर स्थित चिल्ड्रेन पार्क में बाल मेले का उद्घाटन राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और विधायक सरयू राय ने फीता काटकर व गुब्बारे को उड़ा कर किया. 

तीन दिवसीय मेले में कई प्रतियोगिताओं का भी हो रहा आयोजन 
तीन दिवसीय सितगोड़ा के चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित बाल मेले में नर्सरी से लेकर हाईस्कूल तक के बच्चों के लिए सिट एंड ड्रॉ, निबंध प्रतियोगिता के साथ ज्ञान-विज्ञान से संबंधित कार्यक्रम व प्रतियोगिता आयोजित की गयी. इसके अलावा मेले में बच्चों को विभिन्न तरह की जानकारी हासिल करने के लिए भी कई स्टॉल लगाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- रितेश पांडे का यह भोजपुरी गाना देगा आपको एक अलग एहसास, पुरानी यादें हो जाएंगी ताजा

बच्चों को जानकारी हासिल करने के लिए भी लगाए गए हैं स्टॉल
तीन दिवसीय मेले में नर्सरी क्लास 1 से लेकर 4 तक के बच्चों का फ्रॉग जंपिंग रेस, चम्मच रेस, जलेबी रेस इसके अलावा कक्षा 5 से लेकर 10 तक के बच्चों का बोरा रेस, तीन टंगड़ी रेस, रस्सी कूद, गणित, सुई धागा, चित्रांकन समेत फ्रेंसी ड्रेस और बच्चों के लिये कठपुतली नृत्य का आयोजन किया गया है. 

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल और मेघाश्री का रोमांटिक गाना 'बात पायल के पता न चले' देखा क्या आपने?

मेले में बच्चों का प्रवेश नि:शुल्क 
इस मेले में बच्चों के लिए निःशुल्क प्रवेश है. आज पहले दिन 17 स्कूलों से करीबन 2300 बच्चों ने मेला का आनंद उठाया. मेले में झूला, खेलकूद, स्वीमिंग पुल सहित विभिन्न उत्साहवर्द्धक एवं मनोरंजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 
(रिपोर्ट- आशीष कुमार तिवारी)

ये भी पढ़ें- भोजपुरी के तीन दिग्गज और एक गाना, देखिए किससे 'जा ऐ चंदा' वर्जन ने मचाया हंगामा

Trending news