Jharkhand news: सिमडेगा में भारी बारिश से बढ़ी परेशानी, फसलों का हुआ भारी नुकसान
Advertisement

Jharkhand news: सिमडेगा में भारी बारिश से बढ़ी परेशानी, फसलों का हुआ भारी नुकसान

सिमडेगा में दो दिनों से लगातार बारिश के कारण जिले की तमाम नदियां नाले उफान पर हैं. दो दिनों में लगभग 60 मिमी से भी ज्यादा बारिश हुई है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है.

(फाइल फोटो)

Simdega: झारखंड में इस समय लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिस वजह से चारों तरफ पानी भरना शुरू हो गया है. वहीं, सिमडेगा जिले में मूसलाधार बारिश के कारण खौफनाक नजारा देखने को मिल रहा है. बारिश के कारण चारों तरफ बुरा हाल है. झारखंड में शुक्रवार और शनिवार को दो दिनों से लगातार बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. 

दो दिनों से हो रही है लगातार बारिश 
दरअसल पिछले कई दिनों से झारखंड के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण झारखंड की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. सिमडेगा में दो दिनों से लगातार बारिश के कारण जिले की तमाम नदियां नाले उफान पर हैं. दो दिनों में लगभग 60 मिमी से भी ज्यादा बारिश हुई है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है. जिसके चलते जगह जगह पेड़ गिर गए हैं और कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है. 

ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित
वहीं, बारिश के कारण केरसई पंचायत मुख्यालय के निकट स्थित ट्रांसफार्मर और बिजली तार में आग लग गई. जिसके बाद ट्रांसफार्मर पूरी तरह से जल गया. बारिश के चलते मुख्य रूप से बानो हटिया रेल खंड भी प्रभावित हुआ है. रेल खंड पर बारिश होने के कारण पहाड़ का मलबा ट्रैक पर गिर गया है. जिसके कारण ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है. हालांकि कुछ घंटों के बाद मलबा हटाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया. 

मूसलाधार बारिश से फसल बर्बाद
वहीं, लगातार बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान कोलेबिरा, बानो, ठेठईटांगर एवं जलडेगा थाना इलाके में हुआ है. दर्जनों घरों पर पेड़ गिरने के कारण क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, जिले की शंख नदी, कोयल नदी के अलावा अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. इसके अलावा मूसलाधार बारिश ने कई खेतों को भा बर्बाद कर दिया. खेत में बारिश के चलते बालू भर गया और धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़िये: Bihar News: सिवान में भीषण डकैती, घर में घुसकर लूटी चार लाख की संपत्ति

Trending news