जमशेदपुर में डांडिया-गरबा की धूम, 800 लोगों ने एक साथ गरबे की धुन पर किया रास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372598

जमशेदपुर में डांडिया-गरबा की धूम, 800 लोगों ने एक साथ गरबे की धुन पर किया रास

जमशेदपुर में जहां एक तरफ दुर्गा पूजा की धूम देखने को मिल रही है रोजाना डांडिया नाइट कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अलग-अलग जगहों पर डांडिया और गरबा में झूमती नजर आ रही है. 

जमशेदपुर में डांडिया-गरबा की धूम, 800 लोगों ने एक साथ गरबे की धुन पर किया रास

जमशेदपुरः जमशेदपुर में जहां एक तरफ दुर्गा पूजा की धूम देखने को मिल रही है तो नवरात्र की शुरुआत होते ही शहर के विभिन्न इलाकों में रोजाना डांडिया नाइट कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं रोजाना पूरे 9 दिन अलग-अलग जगहों पर डांडिया और गरबा में झूमती नजर आती है. जमशेदपुर डांडिया में भी संस्कृति नृत्य की झलक देखने को मिली. 

800 लोगों ने एक साथ गरबे की धुन पर किया रास 
जमशेदपुर मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा द्वारा शाम को साकची स्थित रामगढ़िया सभा में भव्य डांडिया कार्यक्रम रंगीलों रास-2022 का आयोजन धूमधाम से किया गया. कार्यक्रम में लगभग 800 लोगों ने एक साथ गरबे की धुन में डांडिया रास किया. फिल्मी और गरबे की धुनों पर बच्चे, बड़े, बूढे़ सब जम कर थिरके. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कोलकाता से आए डीजे सचिन मारवा रहे. कार्यक्रम शाखा अध्यक्ष उषा चौधरी के नेतृत्व में संपन्न हुआ. 

डांडिया नाइट का भव्य आयोजन
शाखा अध्यक्ष उषा चौधरी ने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र की तर्ज पर जमशेदपुर में भी ऐसे आयोजन हमारी संस्कृति की पहचान कराती है. कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन होने से हमारी संस्कृति सहित परंपराओं को पहचान मिलती है, जो आने वाली पीढ़ी के लिए एक मार्गदर्शक बनने में सहायक होती है. सुरभि शाखा की महिलाओं ने कहा कि डांडिया नाइट का भव्य आयोजन समाज में लोगों के बीच भाईचारे का संदेश देती है. जब शहर में इतने लोग एक साथ मिलकर गरबा खेलते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है मानो एक परिवार एक साथ एक मंच पर थिरक रहा हो.  

दो साल बाद डांडिया नाइट का आयोजन 
कोरोना काल के दो साल बाद हो रही डांडिया नाइट में खासकर महिलाओं ने खूब जमकर डांडिया के गाने में डांडिया किया. साथ ही उन्होंने कहा कि 2 साल से हम लोगों को इस तरह का कोई मौका नहीं मिला था. जिसके बाद आज मौका मिला है. डांडिया नाइट में हिस्सा लेने और नवरात्रि के 9 दिन इसी तरह खुशी मनाएंगे. डांडिया नाइट में महिलाओं ने जिस तरह से जमकर खुशी का इजहार किया.  
(इनपुट- आशीष कुमार)

यह भी पढ़े- World Heart Day: जवानी में हृदय को स्वस्थ रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, रहेंगे स्वस्थ और खुशहाल

Trending news