कुमार जयमंगल के नाम पर साइबर ठगी की कोशिश, कांग्रेस विधायक ने दर्ज कराया मामला
Advertisement

कुमार जयमंगल के नाम पर साइबर ठगी की कोशिश, कांग्रेस विधायक ने दर्ज कराया मामला

Crime News: तकनीक के इस दौर में लोग कई बार साइबर ठगी का शिखर हो जाते है. साइबर क्रिमिनल फेक आईडी से लोगों से मांग कर चंपत हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही बोकारो बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के साथ हुआ है. 

कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह (फाइल फोटो)

बोकारो:  तकनीक के इस दौर में लोग कई बार साइबर ठगी का शिखर हो जाते है. साइबर क्रिमिनल फेक आईडी से लोगों से मांग कर चंपत हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही बोकारो बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के साथ हुआ है. उनके नाम से सोशल मीडिया पर एक फेक अकाउंट बनाया गया है. इस अकाउंट से उनके दोस्त और रिश्तदारों से पैसे मांगे जा रहे है. ये मामला सामने आने के बाद उन्होंने  बोकारो के साइबर थाने में मामला दर्ज करा दिया है. 

जानें क्या है पूरा मामला

बोकारो बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के नाम पर ठगी की कोशिश की जा रही है. दरअसल साइबर ठगों ने विधायक के नाम पर कई फेसबुक अकाउंट बनाकर उनके कई दोस्तों सगे संबंधियों को मैसेज कर यह कहा है कि वह किसी समस्या में फंसे हैं और तत्काल कुछ पैसे उनके भेजे गए नंबर पर ट्रांसफर करें. उन्हें बाद में पैसे लौटा दिया जाएंगे. इसकी जानकारी मिलते ही विधायक ने सभी को आग्रह किया है और अपने आधिकारिक सोशल साइट की जानकारी देते हुए कहा है कि अन्य किसी भी सोशल अकाउंट पर बातचीत या किसी भी तरह के क्रियाकलाप करने से पहले जांच पर रख ले. इस बाबत में उन्होंने बोकारो के साइबर थाने में मामला दर्ज भी करवाया है.

साइबर ठगों के लिए फेसबुक बन रहा है आसान जरिया

आमतौर पर देखा जा रहा है कि साइबर ठग फेसबुक को ठगी का आधार बना रहे हैं. इसमें किसी लोकप्रिय नामचीन या भरोसेमंद व्यक्ति का फेक अकाउंट बना लिया जाता है फिर उसका इस्तेमाल करते हुए पैसे की मांग की जाती है. कई लोग इसमें फंस चुके है. इसको लेकर मामले भी दर्ज हुए हैं लेकिन घटनाओं में कमी दिखती हुई नजर नहीं आ रही है. 

Trending news