Garlic Remedies: ज्योतिष में लहसुन के इस्तेमाल के बारे में जानते हैं आप, इसके उपाय हैं चमत्कारी
Advertisement

Garlic Remedies: ज्योतिष में लहसुन के इस्तेमाल के बारे में जानते हैं आप, इसके उपाय हैं चमत्कारी

आपके घर के किचन में इस्तेमाल होनेवाले मसाले जहां एक तरह से आयुर्वेद में औषधी के रूप में इस्तेमाल की जाती हैं. वहीं ज्योतिष में भी इन मसालों के कई टोटके और उपाय बताए गए हैं. वहीं खाने में प्रयुक्त होने वाले मसाले के अलावा लहसुन के इस्तेमाल को तो आप जानते ही होंगे.

(फाइल फोटो)

Garlic Remedies: आपके घर के किचन में इस्तेमाल होनेवाले मसाले जहां एक तरह से आयुर्वेद में औषधी के रूप में इस्तेमाल की जाती हैं. वहीं ज्योतिष में भी इन मसालों के कई टोटके और उपाय बताए गए हैं. वहीं खाने में प्रयुक्त होने वाले मसाले के अलावा लहसुन के इस्तेमाल को तो आप जानते ही होंगे. यह स्वास्थ्य के लिहाज से जितना ज्यादा फायदेमंद है. इसके साथ ही इसका इस्तेमाल आप नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि लहसुन के उपाय के जरिए आप अपने दिमेगी उलझन से छुटकारा पा सकते हैं और आपके जीवन में शांति और समृद्धि भी आएगी. आपको बता दें कि आप अपनी जेब में लहसुन की कली रखना शुरू करें नेगेटिव एनर्जी आपके आसपास भी नहीं फटकेगी और हमेशा सकारात्मकता आपके साथ बनी रहेगी. 

ये भी पढ़ें- आपके शरीर के किस अंग पर है तिल, देखें कहीं यह आपको अनलकी तो नहीं बना रहा?

वहीं कच्चे लहसुन को पर्स में रखने से आपकी हर तरह की मानसिक तकलीफ का निवारण होगा. मन और दिमाग को शांति मिलेगी. शनिवार को लहसुन की 7 कलियां एक डंडी में बांधकर घर के आंगन या छत पर रखने से नजर का दोष दूर होता है इसके साथ ही आर्थिक समस्याओं का भी समाधान होता है. 

अगर आपको अपने व्यापार में किसी तरह की परेशानी आ रही है या आपके घर में बच्चे या अन्य बार-बार बीमार पड़ रहे हैं तो आपको लहसुन का उपाय करना चाहिए. आप अपने बच्चों के ऊपर से 7 लहसुन की कली को शरीर से उतारकर 5 लाल साबूत मिर्च के साथ जला दें. इससे नजरदोष दूर होने के साथ ही बीमारी में भी तुरंत राहत मिलेगी. इसके साथ ही शनिवार के दिन आपको दुकान या फैक्ट्री के दरवाजे पर 5 लहसुन की कलियों को लाल कपड़े में बांधकर लटका दें इससे आपको आ रही आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी. 

Trending news