Dengue Cases in Jehanabad: बिहार में डेंगू का कहर, जहानाबाद में पहुंची 50 के पार मरीजों की संख्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1910170

Dengue Cases in Jehanabad: बिहार में डेंगू का कहर, जहानाबाद में पहुंची 50 के पार मरीजों की संख्या

Dengue Cases in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि दिन प्रतिदिन डेंगू के मच्छरों का दंश नए लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. जहानाबाद में डेंगू के छह नये मरीज मिले हैं. 

Dengue Cases in Jehanabad: बिहार में डेंगू का कहर, जहानाबाद में पहुंची 50 के पार मरीजों की संख्या

जहानाबाद: Dengue Cases in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि दिन प्रतिदिन डेंगू के मच्छरों का दंश नए लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. ताजा मामला जहानाबाद का है जहां फिर से डेंगू के छह नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 50 से अधिक हो गई है. 

इनमें सबसे ज्यादा मरीज शहरी क्षेत्र के हैं. शहरी क्षेत्र के राजा बाजार, प्रेम नगर, होरिल गंज और ऊंटा के एक-एक मरीज हैं. इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में एक-एक मरीज मिला है. डेंगू के अधिकांश मरीज जिले या राज्य से बाहर रहकर पढ़ाई या कोई काम करने वाले लोगों में पाई गई है. 

वहीं इसकी रोकथाम के लिए जिले के सदर अस्पताल में डेंगू अस्पताल वार्ड बनाए गए. जहां दस बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है. इसके अलावा दो अलग अलग पीएचसी में दो दो बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है. वहीं अस्पताल में भर्ती बंधुगंज बाजार के मरीज ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से बीमार था. जब वह सदर अस्पताल में जांच कराया तो पता चला कि उसे डेंगू है. जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गया. 

वहीं अस्पताल की व्यवस्था से वह संतुष्ट है, लेकिन उन्हें यह भी बताया कि अस्पताल में तैनात नर्स तो बराबर आकर जांच तो करती है. लेकिन डॉक्टर कभी कभार आते है. इधर सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक डेंगू के 50 मरीज मिले है. जिसमें 43 रिकवर हो चुके है. जबकि छह मरीज होम केयर में है. एक मरीज को आईजीआईएमएस में रेफर किया गया है. जबकि अन्य मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

वहीं उन्होंने बताया कि डेंगू मरीजों को लेकर सदर अस्पताल में खास इंतजाम किये गए है. 10 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि डेंगू को लेकर जांच की भी पर्याप्त व्यवस्था है. अस्पताल परिसर और आसपास के जगहों पर फॉगिंग भी कराया गया है.

इनपुट-मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar News: ब्रह्मपुत्र मेल में छह नाबालिग पहलवान और कोच की अचानक बिगड़ी तबीयत

Trending news