Bihar Corona New Variant: फिर फैल रहा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट, बिहार के अस्पताल अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2020268

Bihar Corona New Variant: फिर फैल रहा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट, बिहार के अस्पताल अलर्ट

Bihar Corona New Variant: साल 2023 खत्म ही होने वाला है और हर कोई अब नये साल का इंतजार कर रहा है. लेकिन नये साल के जश्न से ठीक 11 दिन पहले केरल सहित देशभर में कोविड-19 के नये वेरिएंट यानी JN.1 का संक्रमण के तेजी से फैलने के संकेत मिले हैं.

Bihar Corona New Variant: फिर फैल रहा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट, बिहार के अस्पताल अलर्ट

पटना: Bihar Corona New Variant: साल 2023 खत्म ही होने वाला है और हर कोई अब नये साल का इंतजार कर रहा है. लेकिन नये साल के जश्न से ठीक 11 दिन पहले केरल सहित देशभर में कोविड-19 के नये वेरिएंट यानी JN.1 का संक्रमण के तेजी से फैलने के संकेत मिले हैं. जिसके वजह से प्रदेश के लोगों की भी चिंता बढ़ गई है. 

कोरोना वेरिएंट को लेकर बिहार के अस्पताल अलर्ट
कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले सामने आने और केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद बिहार के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों में सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों और सभी सिविल सर्जनों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

कई राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ी
विभाग का मानना है कि कई राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ी है. इसलिए सभी स्वास्थ्य संस्थानों को अलर्ट किया गया है. इसके अलावा कोविड की जांच भी तेज करने के निर्देश दिए गए हैं. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में कोरोना को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. खराब ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Health News: दिमाग को भी डैमेज करती है धूम्रपान, जानें कैसे पहुंचाती है नुकसान?

प्रदेश में फिलहाल चालू हालत में 90 ऑक्सीजन प्लांट  
बताया जाता है कि प्रदेश में फिलहाल 90 ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी का दावा है कि विभाग कोरोना से निपटने को लेकर पूरी तरह तैयार है. उन्होंने लोगों से भी सतर्कता बरतने को कहा है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Weight Loss Tips: क्या आप भी है मोटापे से परेशान, इन टिप्स को फॉलो कर हफ्ते में घटेगा वजन

Trending news