Vegetable Price Hike: हजारीबाग में आम आदमी पर महंगाई की मार, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, प्याज 60 और टमाटर 50 रुपये के पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2333902

Vegetable Price Hike: हजारीबाग में आम आदमी पर महंगाई की मार, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, प्याज 60 और टमाटर 50 रुपये के पार

Jharkhand Vegetable Price Hike: हजारीबाग जिले में सब्जियों के दाम अचानक से आसमान छूने लगे हैं. 20 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 50 रुपये को पार कर चुका है. वहीं प्याज 60 रुपये तक पहुंच चुकी है. लोग अब किलो के बजाय 250 ग्राम सब्जियां खरीदने पर मजबूर हो गए है.

हजारीबाग में आम आदमी पर महंगाई की मार

रांचीः Jharkhand Vegetable Price Hike: झारखंड के हजारीबाग जिले में सब्जियों के दाम अचानक से आसमान छूने लगे हैं. 20 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 50 रुपये को पार कर चुका है. वहीं प्याज 60 रुपये तक पहुंच चुकी है. हरी सब्जियों के रेट में भी 100 रुपये से 200 रुपये प्रतिशत से अधिक का इजाफा हुआ है. मानसून की पहली बारिश के साथ ही अचानक सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों का किचन का बजट बिगड़ गया है. लोग अब किलो के बजाय 250 ग्राम सब्जियां खरीदने पर मजबूर हो गए है.

पहली बारिश से खेतों में लगी फसल हुई खराब 
हजारीबाग मंडी में दुकान लगाने वाले विजय साहू बताते हैं कि पहली बारिश के साथ जिले के खेतों में लगा हुई फसल बर्बाद हो चुकी है. जिस कारण से बाजार में लोकल सब्जियां नहीं आ रही है. इसके साथ ही जुलाई के महीने में शादी का तेज लगन है. जहां पहले 2 महीने तक लगन चलता था. वहीं इस बार 10 दिन में ही सारी शादियां निपट जाएगी. जिस कारण से सब्जी की डिमांड तेज हो गई है और सप्लाई कम हो गया है.

अन्य राज्यों से आ रही सब्जियां 
उन्होंने आगे बताया कि अभी बाजार में जो भी सब्जियां आ रही है. वह बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से आ रहे हैं. इन सब्जियों को हजारीबाग से लाने में काफी खर्च होता है. साथ ही ट्रांसपोर्ट के दौरान कई सब्जियां नष्ट हो जाती है.

आसमान छू रहे सब्जियों के दाम 
वहीं सब्जी खरीदने आए विशाल उपाध्याय बताते हैं कि वह अपने भाई की शादी के लिए सब्जी खरीदने के लिए यहां आए थे. लेकिन इस बार सब्जी का रेट आसमान छू रहा है. जहां पहले वह 7000 रुपये का बजट सब्जी के लिए लेकर चल रहे थे. वहीं उनको उतनी ही सब्जी खरीदने में 18000 रुपये से अधिक का खर्च आ गया है. सब्जियों के रेट इसी तरह बढ़ते रहे तो लोगों को सब्जी खाने से भी परहेज करना पड़ेगा.

देखें सब्जियों के रेट
40 रुपये मिलने वाला बीन 400 से 600 रुपये प्रति किलो
40 रुपये फूल मिलने वाला फूलगोभी 120 रुपये का बिक रहा है
20 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर का दाम 50 रुपये तक पहुंच गया है. 
30 रुपये का पत्ता गोभी अब 90 रुपये का बिक रहा है. 
40 रुपये किलो में मिलने वाला शिमला मिर्च 70 रुपये किलो बिक रहा है. 
15 रुपये का मिलने वाला कद्दू 60 रुपये किलो बिक रहा है. 
20 रुपये किलो का मिलने वाला आलू 40 रुपये किलो बिक रहा है. 
30 रुपये का मिलने वाला प्याज 60 रुपये किलो बिक रहा है. 
अदरक, लहसुन, मिर्च के दामों में 100 पृष्ठ तक उछाल है.
इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू, हजारीबाग 

यह भी पढ़ें- Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Photos: अनंत-राधिका की शादी की तस्वीरें, दुल्हन के ब्राइडल लुक से नजरें हटाना मुश्किल, लालू परिवार भी हुआ शामिल

Trending news