PM Modi Jharkhand Visit LIVE: पीएम मोदी मटवारी गांधी मैदान पहुंचे, कुछ देर में परिवर्तन महासभा को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455963

PM Modi Jharkhand Visit LIVE: पीएम मोदी मटवारी गांधी मैदान पहुंचे, कुछ देर में परिवर्तन महासभा को करेंगे संबोधित

PM Modi Hazaribagh Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 अक्टूबर) को एक बार फिर झारखंड आ रहे है और यहां से देश को 86 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले है. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर रांची पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग पहुंचेंगे.

PM Modi Jharkhand Visit LIVE: पीएम मोदी बोले- BJP आदिवासी उत्थान पर दे रही ज्यादा ध्यान
LIVE Blog

PM Modi Hazaribagh Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 अक्टूबर) महात्मा गांधी की जयंती के दिन एक बार फिर झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. आज पीएम मोदी झारखंड के हजारीबाग से पूरे देश को कई बड़ी सौगात देने वाले है. नरेंद्र मोदी 17 दिनों के अंतराल में दूसरी बार झारखंड आ रहे हैं. पीएम मोदी आज बुधवार को झारखंड के हजारीबाग से देश को 86 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले राजधानी रांची पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग पहुंचेंगे. हजारीबाग के मटवारी स्थित गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. यहां जानें पल-पल की खबर- 

02 October 2024
14:50 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live:  देश के 5 करोड़ से ज्यादा आदिवासी भाई-बहनों को मिलेगा लाभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाः इसका लाभ देश के 5 करोड़ से ज्यादा आदिवासी भाई-बहनों को मिलेगा। झारखंड के आदिवासी समाज को भी इसका बहुत बड़ा फायदा होगा। मुझे खुशी है कि धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान की शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा की धरती से हो रही है। भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती के दिन यहां झारखंड से ही पीएम-जनमन योजना भी लॉन्च हुई थी। अगले महीने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस पर हम पीएम-जनमन योजना की पहली वर्षगांठ मनाएंगे। इस योजना के जरिए आज देश के उन आदिवासी इलाकों में भी विकास पहुंच रहा है, जो सबसे पीछे छूट गए थे। आज यहां पीएम-जनमन योजना के तहत भी करीब साढ़े 1,300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास हुआ है।

 

14:45 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: यहां धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- अभी मैंने यहां धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। इस योजना पर करीब 80 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान के तहत करीब 550 जिलों में 65,000 आदिवासी बहुल गांवों का विकास करने का अभियान चलाया जाएगा।

14:43 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी
आज मुझे एक बार फिर झारखंड की विकास यात्रा में सहभागी बनने का सौभाग्य मिल रहा है। कुछ ही दिन पहले मैं जमशेदपुर आया था। जमशेदपुर से मैंने झारखंड के लिए सैकड़ों करोड़ की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया था। झारखंड के हजारों गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत अपना पक्का घर मिला था और अब कुछ ही दिनों के भीतर आज झारखंड में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी हैं।

14:42 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: झारखंड के हजारों गरीबों को अपना पक्का घर मिला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''अभी कुछ दिन पहले ही मैं जमशेदपुर आया था, जमशेदपुर से मैंने झारखंड के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया था। PM आवास योजना के तहत झारखंड के हजारों गरीबों को अपना पक्का घर मिला है, और अब कुछ दिनों में ही झारखंड में 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। ये योजनाएं आदिवासी समाज के कल्याण और उत्थान से जुड़ी हैं।''

14:31 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: आज पूज्य बापू, महात्मा गांधी की जयंती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज पूज्य बापू, महात्मा गांधी की जयंती है। आदिवासी विकास के लिए उनका विजन, उनके विचार हमारी पूंजी हैं। गांधीजी का मानना ​​था कि भारत तभी विकसित हो सकता है जब आदिवासी समाज का तेजी से विकास हो। मुझे संतोष है कि आज हमारी सरकार आदिवासी उत्थान पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है..."

14:25 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: हजारीबाग पहुंचें पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री मोदी हजारीबाग पहुंच गए है. उनको सोहराय पेंटिंग देकर उनका स्वागत किया गया है. केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने उनका स्वागत किया है. केंद्रीय मंत्री संजय सेठ, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव, राज्यपाल संतोष गंगवार, बैजनाथ राम, दुर्गा दास उइके मंच पर मौजूद है 

 

14:06 PM

PM Modi Jharkhand Visit: 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' को करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री जिस 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' को लॉन्च करेंगे, उसकी मंजूरी केंद्रीय कैबिनेट ने 18 सितंबर को दी थी. यह चौथी बार है, जब वह झारखंड की धरती से महत्वपूर्ण केंद्रीय योजना की लॉन्चिंग करेंगे. इसके पहले 2018 में आयुष्मान योजना, 2019 में किसान मानधन योजना, खुदरा व्यापार एवं स्वरोजगार पेंशन योजना एवं एकलव्य मॉडल स्कूल और 2023 के नवंबर में विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं पीएम जन मन योजना की शुरुआत भी उन्होंने झारखंड की धरती से की थी.

 

14:04 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: मटवारी गांधी मैदान और विश्व विद्यालय में उमड़ी भीड़
हजारीबाग के मटवारी गांधी मैदान में कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करने वालों की भीड़ लग चुकी है. लोगों की भीड़ विभिन्न मार्ग से होते हुए सभा स्थल की ओर जा रही है. वहीं, विनोभा भावे विश्व विद्यालयों में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी है.

13:54 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी हजारीबाग में आयोजित 3 अहम कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जिनमें विनोबा भावे विश्वविद्यालय में होने वाले पहले कार्यक्रम में वे कई राष्ट्रीय योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद पीएम मटवारी के गांधी मैदान में होने वाले दो अलग-अलग कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे. जिसमें पीएम आदिवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे और भाजपा के 'परिवर्तन महासभा' का भी समापन करेंगे. इस दौरान पीएम जनजातीय विकास से जुड़ी कई योजनाओं का भी शुभारंभ कर सकते हैं. 

13:52 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम हजारीबाग के लिए रवाना
पीएम मोदी पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया. जिसके बाद पीएम मोदी रांची एयरपोर्ट से हजारीबाग के लिए रवाना हो गए है. कुछ ही देर में पीएम हजारीबाग पहुंच जाएंगे. 

 

13:51 PM

PM Modi Hazaribagh Visit Live: पीएम ऐसे पहुंचेंगे हजारीबाग  
प्रधानमंत्री 2 अक्टूबर को झारखंड में 4 घंटे 35 मिनट तक रहेंगे. दोपहर 1.10 बजे विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे और उसके बाद चॉपर से हजारीबाग आएंगे. यहां विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय कार्यक्रम दो बजे से प्रारंभ होंगे. पीएम यहां से 79 हजार 156 करोड़ रुपए की लागत वाले 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' लॉन्च करेंगे. वह झारखंड में 40 एकलव्य स्कूलों का उद्घाटन और 25 स्कूलों का शिलान्यास करेंगे.

 

Trending news