Indian Navy Recruitment: इंडियन नेवी में फायरमैन, कुक समेत कई पदों के लिए निकली वैंकेंसी, 2 अगस्त लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2352499

Indian Navy Recruitment: इंडियन नेवी में फायरमैन, कुक समेत कई पदों के लिए निकली वैंकेंसी, 2 अगस्त लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

Indian Navy Recruitments: इच्छुक उम्मीदवार 02 अगस्त से पहले भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भारतीय नौसेना

Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में जाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इंडियन नेवी की ओर से इंडियन नेवल सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट (INCET-01/2024) के तहत फायरमैन, एमटीएस, कुक समेत 741 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जो भी युवा इंडियन नेवी ज्वाइन करके देश की सेवा करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसके लिए 2 अगस्त 2024 तक आवेदन लिंक सक्रिय रहेगा. योग्य उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट के माध्यम से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें की इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय नौसेना में कुल 741 रिक्तियों पर नियुक्ति की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जो उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए आवेदन करना चाहते है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा पैटर्न, परीक्षा योजना, आरक्षण/छूट और अन्य विवरण आधिकारिक अधिसूचना में चेक कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार 10वीं के साथ आईटीआई/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन आदि उत्तीर्ण किया हो. शैक्षिक योग्यता के अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु पदानुसार 25 वर्ष, 27 वर्ष, 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- इस दिन BPSC मुख्य परीक्षा का रिजल्ट होगा जारी, इंटरव्यू की भी आ गई डेट

कैसे करें आवेदन?

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल incet.cbt-exam.in/incetcycle2/login/user पर विजिट करें.
  • यहां पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें.
  • इसके बाद आप लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करके फॉर्म पूर्ण कर लें.
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें.

Trending news