BPSC TRE 3 Exam Date: मई के आखिरी सप्ताह में हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा, पेपर लीक के बाद हुई थी रद्द
Advertisement

BPSC TRE 3 Exam Date: मई के आखिरी सप्ताह में हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा, पेपर लीक के बाद हुई थी रद्द

BPSC TRE 3 Exam Date: बिहार में शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा के उम्मीदवार के लिए अच्छी खबर है. संभावना है कि मई के आखिरी सप्ताह में परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है.

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा

पटना: बिहार में शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अमुसार बीपीएससी की तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 मई के आखिरी हफ्ते से पहले आयोजित करवा पाना संभव नहीं है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पेपर लीक के बाद बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा को दोबारा आयोजित करवाने के लिए फिलहाल तैयार नहीं है. बता दें कि इस साल 15 मार्च को आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा को पेपक लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था

बिहार लोक सेवा आयोग ने परीक्षा रद्द करने के बाद नई तारीख के बारे में अभी तक आधिकारिक कोई ऐलान नहीं किया गया है. तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के बारे में अभी तक कोई नया अपडेट नहीं दिया गया है. बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने पेपर लीक होने के बाद नोटिफिकेशन जारी करके बीपीएससी टीआरई तीसरे चरण की परीक्षा का पेपर लीक और उसे रद्द करने के बारे सूचना दी थी. जिसके बाद से बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं इस परीक्षा की नई तारीख के जारी होने का बेसब्री से इंतजार है.

बता दें कि देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है. ऐसे में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा को मई तक आयोजित करवाने के लिए बीपीएससी को चुनाव आयोग से खास अनुमति लेनी पड़ेगी. इसके अलावा सूत्रों की मानें तो पहले से प्रश्न पत्र प्रिंट कर रहे प्रिंटिंग प्रेस को भी इस बार बदलना पड़ेगा. ऐसा करने से पेपर लीक व नकल की घटनाओं को रोकने में आयोग की मदद मिल सकती है. अप्रैल के पहले हफ्ते में बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आयोग बड़ी बैठक करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार BJP के मीडिया सेंटर का उद्घाटन, नितिन नवीन ने कहा- महागठबंधन में मन बंटे

Trending news