BPSC Bihar TRE Result 2023: इस दिन जारी होगा बीपीएससी टीचर का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1907279

BPSC Bihar TRE Result 2023: इस दिन जारी होगा बीपीएससी टीचर का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Bihar BPSC TRE Result 2023 LIVE, bpsc bih nic in : बीपीएससी शिक्षक भर्ती रिजल्ट की डेट आयोग ने सूचना जारी नहीं की है. इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 24 25 और 26 अगस्त 2023 को किया गया था.

BPSC Bihar TRE Result 2023: इस दिन जारी होगा बीपीएससी टीचर का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

BPSC Bihar Teacher Recruitment Examination Result 2023, bpsc.bih.nic.in:बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को संपन्न हुए लगभग 2  महीने से अधिक हो  चुका है. मगर अभी तक इसका रिजल्ट नही आया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इसका रिजल्ट जल्दी आने वाला है. बीपीएससी टीचर परीक्षा का आयोजन 24 25 और 26 अगस्त 2023 को किया गया था. बीपीएससी की ओर से रिजल्ट का तैयारी पूरी कर ली गई है. 09 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच में किसी दिन भी रिजल्ट आ सकता है. 

ऐसे करें चेक रिजल्ट (BPSC Bihar TRE Result 2023)

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्राथमिक, उच्च और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 1.70 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई थी. इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त 2023 में लिया गया था. एग्जाम के बाद, परीक्षा के लिए आंसर-की रिलीज की गई थी. अब उम्मीदवारों को रिजल्ट आने का इंतजार है. बीपीएससी शिक्षक भर्ती से जुड़ी अपडेट के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर  जा सकते है.

फिलहाल कई रिपोर्ट्स से पता चला है कि बीपीएससी आयोग 10 अक्टूबर तक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों को बीपीएससी के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नजर बनाए रखना होगा. 

इसी बीच आयोग ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ओएमआर शीट का लिंक भी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध भी किया गया था.  

यहाँ से चेक कर सकेंगे आप अपना रिजल्ट

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों आप को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध कराए गए BPSC Teacher Recruitment Examination Result 2023 के लिंक पर जाना होगा. आप आवेदन क्रमांक और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करना होगा. उसके बाद अपना रिजल्ट देख सकते हो.

Trending news