Agniveer Recruitment: बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, दानापुर में अग्निवीरों की रैली भर्ती की प्रक्रिया शुरू
Advertisement

Agniveer Recruitment: बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, दानापुर में अग्निवीरों की रैली भर्ती की प्रक्रिया शुरू

Agniveer Recruitment: इस रैली भर्ती में बिहार के अलावा झारखंड के युवाओं ने भी अपना जोश और दमखम दिखाया. भर्ती के पहले दिन लगभग 850 अभ्यर्थियों ने भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हुए और 1.6 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लिया. 

फाइल फोटो

Agniveer Recruitment: भारतीय सेना में अपना कैरियर तलाशने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. अग्निवीर जीडी भर्ती (Agniveer Recruitment) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सेना भर्ती कार्यालय मुख्यालय, दानापुर में पहले दिन बिहार के कई जिलों के युवाओं ने हिस्सा लिया. दानापुर कार्यालय के निदेशक करण मेहता में इस बारे में विस्तृत जानकारी दी. करण मेहता ने बताया कि एंट्रेंस टेस्ट में चयनित अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के लिए बुलाया गया है. अभ्यर्थियों का दूसरे चरण में फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा.

भर्ती के पहले दिन बक्सर और वैशाली के लगभग 850 अभ्यर्थियों ने भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हुए और 1.6 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लिया. इस रैली भर्ती में बिहार के अलावा झारखंड के युवाओं ने भी अपना जोश और दमखम दिखाया. करण मेहता ने बताया कि फिजिकल फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद अभ्यर्थियों का फिजिकल मेजरमेंट भी होगा. साथ ही उनके दस्तावेजों की भी जांच होगी. इन सब में पास होने के बाद तीसरे चरण यानी की मेडिकल के लिए सभी को बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उत्तराखंड में सुरंग हादसे पर प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को घेरा तो कांग्रेस ने किया पलटवार, कही ये बात

बता दें कि इस रैली भर्ती में रिलिजियस टीचर्स और हवलदार ऑटो क्रेटोग्रॉफर पद के लिए बिहार और झारखंड के उम्मीदवार शामिल होंगे. अग्निवीर ऑल केटेगरी मेन में रिक्रूटिंग महकमें के सात जिले के उम्मीदवार शामिल होंगे और अग्निवीर वूमेन मिलिट्री पुलिस में बिहार और झारखंड की महिला उम्मीदवार शामिल होंगे. दूसरे चरण की शारीरिक योग्यता जांच आज से शुरू होकर 3 दिसंबर तक चलेगी. अलग-अलग दिन अलग-अलग पदों के लिए शारीरिक जांच होगी.

Trending news