Bagaha News: मिड-डे मील खाने से 150 बच्चे बीमार, BJP विधायक ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही का किया वादा
Advertisement

Bagaha News: मिड-डे मील खाने से 150 बच्चे बीमार, BJP विधायक ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही का किया वादा

Bagha News: घटना की सुचना पाकर पटना से आनन फानन में बगहा पहुंचे बीजेपी सदर विधायक राम सिंह ने DEO को सख्ती के साथ घटना की जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिए हैं. दरअसल, बगहां एक के परसौनी मध्य विधालय में बने एमडीएम का खाना खाने से करीब डेढ़ सौ बच्चे बीमार हो गए, जिससे अफरा-तफरी मच गई.

मिड-डे मील योजना से खिलवाड़ (फाइल फोटो)

Bagha News: बिहार के बगहा में मिड-डे मील खाने के बाद करीब 150 बच्चे बिमार पड़ गए. इस घटना से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. विद्यालय के अध्यापकों के हाथ-पांव फूल गए. बीमार बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं दो बच्चों की नाजुक स्थिति के कारण उन्हें GMCH बेतिया रेफर किया गया है. स्थानीय बीजेपी विधायक भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही किए जाने का वादा किया है. ये घटना बगहा एक प्रखंड के परसौनी राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय की है.

घटना की सुचना पाकर पटना से आनन फानन में बगहा पहुंचे बीजेपी सदर विधायक राम सिंह ने DEO को सख्ती के साथ घटना की जांच करके कार्रवाई का निर्देश दिए हैं. दरअसल, बगहां एक के परसौनी मध्य विधालय में बने एमडीएम का खाना खाने से करीब डेढ़ सौ बच्चे बीमार हो गए, जिससे अफरा-तफरी मच गई. तत्काल बीमार बच्चों को बगहां और रामनगर अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जहां स्थिति नाजुक होने के कारण 2 बच्चो को रेफर किया गया है. बाकी बच्चो का उपचार कर उन्हें घर भेज दिया गया. इस संदर्भ में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण मौके पर पहुंचे तो लोगों ने खाना मे घटीया मेटेरियल के इस्तेमाल का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- 17 महीनों की महागठबंधन सरकार में मिली सरकारी नौकरियों को भुनाने में जुटा राजद

बच्चों के परिजनों ने कीरोसीन की गंध वाली सब्जी परोसे जाने की बात कही है. इतना ही नहीं सबसे बड़ी बात है कि प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार ने बगैर भोजन चखे रसोइए को बच्चों को भोजन करवाने का निर्देश दिया था. इसकी जानकारी बीमार बच्चों के साथ साथ रसोइया ने दी. रसोइये ने भी वही भोजन खाया था और वह भी बीमार पड़ गया. 

ये भी पढ़ें- बिहार के हित में नीतीश को राजग में शामिल किया, सत्ता के लिए नहीं : गिरिराज सिंह

बच्चों की हालत का जायजा लेने पहुंचे बगहा विधायक राम सिंह ने विद्यालय के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी की लापरवाही बताई है. उन्होंने कहा है कि घटिया समान लाओ और उसे विद्यालय में बच्चों को खिलाओ, यह अब नहीं चलेगा. उन्होंने DEO को हर हाल में मामले की जांच करके दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. DEO रजनीकांत प्रवीण ने जांच करके उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 

रिपोर्ट- इमरान अजीज

Trending news