Garhwa News: गढ़वा जिले में पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत, क्यों हुआ इतना बवाल? जानें वो कंफ्यूजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2462478

Garhwa News: गढ़वा जिले में पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत, क्यों हुआ इतना बवाल? जानें वो कंफ्यूजन

Garhwa News: बाना महुआ के पास मेराल थाना का पेट्रोलिंग गाड़ी आया था, उसी दरमियानी यहां कुछ लोगों से बहस हो गई थी. पुलिस वालों ने दो युवकों की पिटाई कर दी थी, जिससे गांववाले नाराज हो गए थे.

पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत

Garhwa News: झारखंड के गढ़वा जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मेराल थाना क्षेत्र के बाना गांव में रविवार (06 अक्टूबर) की देररात पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प हो गई. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने भी बल प्रयोग किया. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने पर गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. इससे नेशनल हाइवे 75 पर काफी लंबा जाम लग गया. पुलिस के उच्च अधिकारियों ने मौके पर पब्लिक को समझाया और जाम खुलवाया. जानकारी के अनुसार, मेराल थाना के पेट्रोलिंग पार्टी के पुलिस पदाधिकारी द्वारा देर रात को दो स्थानीय युवकों के साथ मारपीट की गई थी. इसी के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया.

पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने एनएच-75 को जाम कर दिया. इसी बीच बंशीधर नगर से आ रहे पलामू सांसद बीडी राम के आने की सूचना ग्रामीणों को मिली. तो वह भी घटनास्थल पर पहुंचे. हालांकि, ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने उन्हें रास्ते से ही वापस कर दिया. उधर ग्रामीण चाह रहे थे कि सांसद पुलिस के उच्च अधिकारी से बात कर बिना कारण युवक के साथ मारपीट करने वाले पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई करें. इस बीच हाईवे पर दोनों तरफ से आधा किलोमीटर जाम लग गया. सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद मुखिया पति सुरेंद्र गोस्वामी, थाना प्रभारी विष्णु कांत दलबल के साथ पहुंचकर उग्र ग्रामीणों से वार्ता करने लगे. ग्रामीणों का मांग था कि बिना करण के गुमटी के पास बैठे दो युवकों के साथ थाना पुलिस द्वारा मारपीट की गई है. दोषी पुलिस पदाधिकारी पर करवाईवाई की जाए.

ये भी पढ़ें- वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर धरने पर बैठे अनुबंधित शिक्षक,समान काम समान वेतन की मांग

ग्रामीणों की बात सुनने के बाद थाना प्रभारी उनकी मांग को लिखित रूप से देने की बात कहे. थाना प्रभारी के कहने के बाद ग्रामीणों द्वारा आवेदन लिखा गया. इसी बीच गढ़वा से पहुंचे पुलिस बल के जवानों ने लाठी चार्ज कर दिया जिससे मामला और बिगड़ गया. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने भी पुलिस पर जमकर पथराव किया. इसकी सूचना मिलते ही बीडीओ जागो महतो, एसपी दीपक कुमार पांडे घटनास्थल पर पहुंचकर उग्र ग्रामीणों से वार्ता की. ग्रामीणों की बात सुनने के बाद एसपी ने दोषी पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद शांत हुए तथा यातायात बहाल किया जा सका. एसपी दीपक कुमार पांडे ने बताया कि बाना महुआ के पास मेराल थाना का पेट्रोलिंग गाड़ी आया था, उसी दरमियानी यहां कुछ लोगों से बहस हो गई. जिसको लेकर स्थानीय लोग सडक जाम कर दिए थे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news