Kaimur News: कैमूर में ट्रक से 20 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771540

Kaimur News: कैमूर में ट्रक से 20 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

Kaimur News: बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट से एसटीएफ और मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मक्के की आड़ में बिहार लाई जा रही भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त किया है. 

Kaimur News: कैमूर में ट्रक से 20 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

कैमूरः Kaimur News: बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट से एसटीएफ और मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मक्के की आड़ में बिहार लाई जा रही भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त किया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक शराब की खेप को हरियाणा से बिहार पहुंचाया जा रहा था. जहां कैमूर पुलिस ने शराब माफियाओं के मंसूबे को फेल कर दिया. इसके साथ ही मौके से ट्रक में भरी शराब को जब्त कर लिया और ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. ट्रक में कुल 500 पेटी अंग्रेजी शराब भरी हुई थी जो 4428 लीटर थी. मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट पार करने के बाद तस्कर के दिए गए नंबर पर फोन करके कहां जाना था पूछना था.

पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब माफियाओं ने ट्रक पर मक्के की बोरियां लोड कर रखी थी और उन बोरियों के नीचे शराब की कार्टून को छुपा कर रख रखा था, ताकि पुलिस को पता ना चल सके. उक्त ट्रक राजस्थान की नंबर प्लेट का है जिसमें लाखों रुपए की 4428 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है. गिरफ्तार चालक राजस्थान के बाड़मेर जिला के बसरा थाना क्षेत्र के जायडू गांव निवासी रामा राम का पुत्र मोटाराम बताया जाता है. इसका बिल्टी गुवाहाटी तक थी.

मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि यूपी पुलिस की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में यूपी की तरफ आती हुई एक डीसीएम ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो मकई की आड़ में भारी मात्रा में शराब बरामद की गई. इस दौरान ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना ले गए. बरामद शराब इंपीरियल ब्लू ब्रांड के 15600 बोतल यानी कुल मिलाकर 4428 लीटर शराब की मात्रा बताई जा रही है. जिसके बाद गिरफ्तार चालक पर सम्बंधित मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर पूछताछ करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 
इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- Bihar: सुपौल में डॉक्टर पिटाई मामले में चिकित्सकों ने वापस ली हड़ताल, 48 घंटे ठप्प रही सेवा

Trending news