यूपी में जाकर बहनों से बंधवाई राखी, फिर बिहार की सीमा में आते ही 60 लोगों को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1302330

यूपी में जाकर बहनों से बंधवाई राखी, फिर बिहार की सीमा में आते ही 60 लोगों को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी

Bihar News: पुलिस मे इस अभियान में 60 लोगों को पकड़ा जिसमें 44 वैसे लोग शामिल हैं जो रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश में अपनी बहन से राखी बंधवाने गए थे.

 

यूपी में जाकर बहनों से बंधवाई राखी, फिर बिहार की सीमा में आते ही 60 लोगों को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी

कैमूर: रक्षाबंधन के अवसर पर बिहार के भाई राखी बंधवाने अपनी बहनों के पास उत्तर प्रदेश जाते हैं. लेकिन जैसे ही वो बिहार वापस आते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है. दरअसल बिहार के कैमूर जिले में उत्पाद विभाग ने शराबियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए उत्पाद विभाग अलर्ट मोड में था. वहीं विभाग के निर्देश पर कैमूर पहुंची भोजपुर, बक्सर और रोहतास की उत्पाद विभाग की टीम ने कैमूर टीम के साथ संयुक्त रूप से कैमूर जिले के यूपी से कनेक्ट होने वाले विभिन्न रास्तों पर 24 घंटे का विशेष अभियान चलाया.

उत्तर प्रदेश में पी शराब 
पुलिस मे इस अभियान में 60 लोगों को पकड़ा . इन 60 लोगों में 44 वैसे लोग शामिल हैं जो रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश में अपनी बहन से राखी बंधवाने गए थे और लौटते समय उन्होंने शराब पी लिया था. वहीं पुलिस ने 16 वैसे लोगों को गिरफ्तार जो शराब की तस्करी करते हैं. शराब पीने वाले शराबियों ने बताया कि रक्षाबंधन के मौके पर वह उत्तर प्रदेश में अपनी बहन के घर गए थे. बिहार वापस आने के दौरान कैमूर में प्रवेश करने से पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश में ही शराब पी ली थी. जैसे ही कैमूर की सीमा में प्रवेश किए उत्पाद विभाग ने हमें पकड़ लिया. पुलिस ने तस्करों के पास से सैकड़ों लीटर शराब बरामद की है. अब इन सभी आरोपियों को उत्पाद विभाग गिरफ्तार कर मेडिकल जांच करने के बाद न्यायालय को सुपुर्द करेगी.

ये भी पढ़ें- Bihar News: सहरसा में बदमाशों ने युवक को मारी गोला, पुलिस छानबीन में जुटी

सैकड़ों लीटर शराब बरामद
कैमूर जिले के उत्पाद निरीक्षक शत्रुंजय कुमार ने बताया कि शराबियों और शराब तस्करों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया गया था. जहां बक्सर ,रोहतास और भोजपुर की टीम भी कैमूर जिला पहुंची हुई थी. सभी टीम एक साथ यूपी से सटे हुए सभी मार्गों पर 24 घंटे का अभियान चलाया. जिसमें कुल 60 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन 60 लोगों में 44 ऐसे लोग हैं जो राखी बंधवाने गए थे और वापस लौटते समय शराब का सेवन कर लिया था और 16 शराब तस्कर गिरफ्तार हुए हैं. इनके पास से सैकड़ों लीटर शराब भी बरामद हुआ है. इन सभी का मेडिकल जांच कराते हुए न्यायालय को सुपुर्द किया जाएगा.

Trending news