Kaimur News: सुंदरी कुमारी के लिए की इंसाफ की मांग, माले का डीएम ऑफिस के सामने धरना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2029663

Kaimur News: सुंदरी कुमारी के लिए की इंसाफ की मांग, माले का डीएम ऑफिस के सामने धरना

Kaimur News: कैमूर जिले में सुंदरी कुमारी की हत्या के मामले में 26 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार को मृतक के परिजनों और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकर्ताओं ने हत्यारे की जल्द गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की. 

 

Kaimur News: सुंदरी कुमारी के लिए की इंसाफ की मांग, माले का डीएम ऑफिस के सामने धरना

Kaimur News: बिहार में कैमूर जिले के हाटा गांव में रहने वाली सुंदरी कुमारी खेत में साग खोटने के लिए गई थी. इस दौरान खेत के मालिक ने उसके साथ मारपीट की और फिर उसी की चुन्नी से उसका गला घोटकर मार दिया. मृतक के परिजनों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने वाला हत्यारा खुलेआम घूम रहा है. पुलिस उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार (26 दिसंबर 2023) को माले कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया. 

पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग 
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री रंगलाल पासवान के नेतृत्व में आज (26 दिसंबर 2023) मृतक के परिजन और कई पार्टी कार्यकर्ता डीएम ऑफिस के समक्ष के एकत्रित हुए और पुलिस-प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई. प्रदर्शनकर्ताओं की मांग है कि पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी, खेती के लिए 5 एकड़ जमीन और रहने के लिए 10 डिसमिल जमीन मिलना चाहिए. साथ ही जिला मंत्री रंगलाल ने कहा कि कहने को तो महागठबंधन की सरकार है, दलितों की हिफाजत करने वाली सरकार है, लेकिन आज तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ. सिर्फ खानापूर्ति ही हुई है.  

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म, 29 एजेंडों पर लगी मुहर

यह दलितों के साथ अत्याचार हो रहा!
जिला मंत्री रंगलाल पासवान ने पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह दलितों के साथ अत्याचार हो रहा. घटना की सूचना मिलने के बाद भी अभी तक जिला अधिकारी और चैनपुर पुलिस की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया है. यही वजह है कि आज हमें इस तरह से डीएम ऑफिस के समक्ष धरना देना पड़ रहा है. साथ ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर पुलिस-प्रशासन की तरफ से हत्यारे के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम लोग चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे और जरूरत पड़ी तो चैनपुर थाने का घेराव भी करेंगे.

Reporter:- Narendra Jaiswal

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: डायन का आरोप लगाकर पड़ोसियों ने घर पर बोला धावा, 7 लोग गंभीर घायल

Trending news