Bihar: भभुआ रोड़ रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला, मालगाड़ी के एक बोगी में लगी आग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1893708

Bihar: भभुआ रोड़ रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला, मालगाड़ी के एक बोगी में लगी आग

Kaimur News: मालगाड़ी जब पुसौली रेलवे स्टेशन पार कर रहा था तभी इसकी सूचना भभुआ रोड रेलवे स्टेशन को दी गई थी. मालगाड़ी में कोयला लोड था जो झारखंड से कोयला लोड कर एमजेओजी जा रहा था. 

फाइल फोटो

Kaimur News: कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब कोयला से लदी एक मालगाड़ी के एक डिब्बे में धुआं देखने को मिला. मालगाड़ी के एक बोगी में आग लगने की सूचना पर उसे रुकवा कर दमकल की सहायता से 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. मालगाड़ी में कोयला लोड था जो झारखंड से कोयला लोड कर एमजेओजी जा रहा था. मालगाड़ी जब पुसौली रेलवे स्टेशन पार कर रहा था तभी इसकी सूचना भभुआ रोड रेलवे स्टेशन को दी गई थी. 

जहां पहले से ही अलर्ट रहे भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर द्वारा फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाकर एक घंटा के कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर सतीश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया झारखंड से कोयला लेकर एमजेओजी जा रही मालगाड़ी के एक बोगी में आग लगने की सूचना मिली थी. दमकल गाड़ी को बुलाकर मालगाड़ी को 18:00 बजे रुकवाया गया और 18:35 में आग पर काबू पा लिया गया. फिर मालगाड़ी अपने अगले स्टॉपेज के लिए जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Acid Attack: गणपति विसर्जन शोभायात्रा के दौरान बवाल, मोतिहारी में जुलूस पर फेंका गया तेजाब!

फायर ब्रिगेड मोहनिया के कर्मी सुरेंद्र राय ने जानकारी देते हुए बताया मालगाड़ी के एक बोगी में आग लगा हुआ था. स्टेशन से सूचना मिलने के बाद दलबल के साथ हम लोग भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां 1 घंटे के कड़ी मसकत के बाद आग पर काबू पाया गया है. आग को पूरी तरह बुझा लिया गया है. इससे पहले भी कैमूर में मालगाड़ी में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 5 जून को भी भभुआ रोड स्टेशन पर एक मालगाड़ी के एक कोच में आग लगने की घटना सामने आई थी.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: ठाकुर VS ब्राह्मण बवाल में उलझी बिहार की सियासत, होने लगी अलग राजपूत राज्य की मांग

उस वक्त भभुआ रोड स्टेशन मास्टर ने बताया था कि मालगाड़ी के खुरमबाद स्टेशन से गुजरने के दौरान रेल कर्मियों ने गाड़ी में लगे आग को देखा था. रेल कर्मियों ने मालगाड़ी में लगी आग को देखने के बाद तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचना दी थी. इसके बाद घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई थी. आग को देखने के बाद तुरंत ही मालगाड़ी को रोक दिया गया था. वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत आग पर काबू पा लिया था. 

रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल

Trending news