जहानाबादः दो कंटेनर और एक ट्रक से करोड़ो रूपये की विदेशी शराब बरामद, 3 चालक सहित 4 लोग गिरफ्तार
Advertisement

जहानाबादः दो कंटेनर और एक ट्रक से करोड़ो रूपये की विदेशी शराब बरामद, 3 चालक सहित 4 लोग गिरफ्तार

जहानाबाद की टेहटा ओपी की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब लदी दो कंटेनर और एक ट्रक को जब्त करते हुए करोड़ों रुपये की विदेशी शराब को बरामद किया है. साथ तीन चालक सहित चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

जहानाबादः दो कंटेनर और एक ट्रक से करोड़ो रूपये की विदेशी शराब बरामद, 3 चालक सहित 4 लोग गिरफ्तार

जहानाबादः बिहार में वर्ष 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. जिसके लिए राज्य सरकार की ओर से कड़े कानून का प्रावधान किया गया है और साथ ही सख्ती से लागू कराने की जिम्मेवारी बिहार पुलिस और उत्पाद विभाग को दी गयी है. इसके बावजूद बिहार में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है. ताजा मामला जहानाबाद का है, जहां टेहटा ओपी की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब लदी दो कंटेनर और एक ट्रक को जब्त करते हुए करोड़ों रुपये की विदेशी शराब को बरामद किया है. साथ तीन चालक सहित चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

3 चालक सहित चार लोग गिरफ्तार
इस संदर्भ में एसपी दीपक रंजन ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गया से पटना की ओर भारी मात्रा में शराब की खेप ले जाया जा रहा है. सूचना के आलोक में टेहटा ओपी अध्यक्ष पप्पू कुमार राकेश के नेतृत्व में एनएच-83 स्थित उमराई बिगहा गांव के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां चेकिंग के दौरान आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली गई. इसी दौरान पुलिस को दो कंटेनर एवं एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब लदा मिला. पुलिस ने तीनों वाहनों को जब्त करते हुए तीन चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

वाहन से 14 हजार 281 लीटर अंग्रेजी शराब हुई बरामद
एसपी ने बताया कि तीनों वाहनों से कुल 14 हजार 281 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है. उन्होंने बताया इस संबंध में वाहन चालक चट्ठा सिंह, हरि राम, बाला राम एवं रमेश कुमार सभी जिला बाड़मेर राजस्थान को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही हैं. एसपी ने बताया के शराब कहां से लाया जा रहा था और कहां ले जाया जा रहा था. इस संबंध में अभी पूछताछ की जा रही है. 

शराब कारोबारियों के बीच मची हड़कंप
फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इसके पीछे किस गिरोह का हाथ है. इसमें कौन- कौन लोग शामिल है. वहीं इतने बड़े पैमाने पर शराब पकड़े जाने पर इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि हरियाणा और पंजाब निर्मित शराब पटना के हाजीपुर ले जाया जा रहा था. जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है. वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से जिले में शराब कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया है.

इनपुट- मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को लेकर नीतीश सरकार का मास्टर प्लान तैयार, ऐसे करेंगी आगे बढ़ने में मदद

Trending news