जमीन के विवाद में पहले युवक को लाठी-डंडों से पीटा, बाद में गोली मारकर की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331045

जमीन के विवाद में पहले युवक को लाठी-डंडों से पीटा, बाद में गोली मारकर की हत्या

चैनपुर में ही राम जानकी मंदिर के ट्रस्ट की सैकड़ों बीघा जमीन है. इसे लेकर कई सालों से विवाद चला आ रहा है. इसी विवाद में रामचंद्र की पिटाई कर मौत के घाट उतार दिया गया. लोगों ने चैनपुर पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है. जमीनी विवाद को लेकर लगातार खूनी संघर्ष कैमूर में जारी है. 

जमीन के विवाद में पहले युवक को लाठी-डंडों से पीटा, बाद में गोली मारकर की हत्या

कैमूरः कैमूर जिले में एक बार फिर कानून व्यवस्था का मखौल बनाया गया है. यहां अपने गांव से भभुआ आ रहे व्यक्ति को चैनपुर थाना क्षेत्र के दुबे के सरैया के पास 5 लोगों ने घेर कर लाठी-डंडे से जमकर पीटा. इसके बाद गोली मारकर उसकी हत्या भी कर दी. आसपास के लोगों द्वारा घायल को उपचार के लिए सदर अस्पताल भभुआ पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक चैनपुर थाना क्षेत्र के मेढ गांव का रामचंद्र राम
बताया जा रहा है. 

जमीन विवाद में हुई हत्या
चैनपुर में ही राम जानकी मंदिर के ट्रस्ट की सैकड़ों बीघा जमीन है. इसे लेकर कई सालों से विवाद चला आ रहा है. इसी विवाद में रामचंद्र की पिटाई कर मौत के घाट उतार दिया गया. लोगों ने चैनपुर पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है. जमीनी विवाद को लेकर लगातार खूनी संघर्ष कैमूर में जारी है. कहने को तो हर शनिवार को थाना परिसर में अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी की मौजूदगी में जनता दरबार लगाया जाता है और जमीनी विवादों का निपटारा किया जाता है, लेकिन यह घटना सुलझने की जगह और तेजी से बढ़ रहा और खूनी संघर्ष ले रहा है. परिजनों ने हत्यारे को फांसी की सजा दिलाने और मृत परिवार के सदस्य को आर्थिक मुआवजा दिलाने की मांग की है. 

टैंपो से खींचकर की मारपीट
परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया चैनपुर थाना क्षेत्र के मेढ के रहने वाले रामचंद्र राम अपने बेटे के साथ टैंपो से भभुआ आ रहे थे. तभी दुबे के सरैया गांव के पास 5 लोगों ने टैंपो रुकवा कर रामचंद्र राम को टैंपू से खींचकर बाहर निकाला, फिर उनके साथ मारपीट करने लगे, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए फिर उनको गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहां मौजूद आसपास के लोगों ने उनको इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ लाया जहां उनकी मौत हो गई. पता चला कि इनको गोली भी लगी हुई है. हम लोग आरोपी को गिरफ्तारी और फांसी की सजा का मांग कर रहे हैं. साथ ही पीड़ित परिवार के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि का भी मांग कर रहा हूं.

भभुआ डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया चैनपुर थाना क्षेत्र के मेढ के रहने वाले रामचंद्र राम का पिटाई से मौत हो गई है. मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोली लगने की भी बात लोग बता रहे हैं जो प्राथमिकी के लिए आवेदन देंगे और जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगा उसके आधार पर आगे का करवाई किया जाएगा.

 

Trending news