Bihar News: ड्यूटी के दौरान संदेहास्पद स्थिति में होमगार्ड जवान की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस
Advertisement

Bihar News: ड्यूटी के दौरान संदेहास्पद स्थिति में होमगार्ड जवान की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

Bihar News: बिहार के जहानाबाद में ड्यूटी के दौरान संदेहास्पद स्थिति में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि ठंड से मौत हुई है. मामला नगर थाना क्षेत्र के ऑफिसर कॉलनी का है. 

Bihar News: ड्यूटी के दौरान संदेहास्पद स्थिति में होमगार्ड जवान की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

जहानाबादः Bihar News: बिहार के जहानाबाद में ड्यूटी के दौरान संदेहास्पद स्थिति में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि ठंड से मौत हुई है. मामला नगर थाना क्षेत्र के ऑफिसर कॉलनी का है. 

मृतक जवान हुलासगंज थाना अंतर्गत मिर्जापुर गांव निवासी सतेन्द्र शर्मा बताये जा रहे है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि वह पिछले डेढ़ माह से ऑफिसर कॉलोनी में ड्यूटी कर रहे थे. रविवार की रात नाइट ड्यूटी लगाई गई थी. जहां वह ड्यूटी के दौरान शौच जाने के क्रम में बाथरूम में ही उनकी मौत हो गयी. 

मृतक जवान के पुत्र ने बताया कि जब उनके मोबाइल पर फोन किया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था. जिसके बाद अनहोनी की आशंका पर आनन फानन में ऑफिसर कॉलनी आये तो देखा कि वह बाथरूम में मृत पड़े है. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं मामले की छानबीन करने में पुलिस जुट गई है. 

वहीं मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इधर पुलिस ने होमगार्ड जवान का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को पुलिस लाइन ले जाया गया. जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर के तहत सलामी दी गयी. होमगार्ड के कमांडेंट ने बताया कि ड्यूटी के दौरान हृदय गति रुकने से जवान की मौत हुई है. 

उन्होंने आगे बताया कि कर्तव्य के दौरान मृत्यु होने पर उनके परिजनों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी और चार लाख रुपये का मुआवजा का प्रावधान है. इसके साथ उनकी पत्नी को दो सालों तक दो-दो हजार रुपये प्रति माह विभाग द्वारा दिया जाएगा. वहीं श्रद्धाजंलि के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हुए.
इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar News: मामी सास और दामाद का पवित्र रिश्ता तार-तार, अवैध संबंध बनाते पकड़ा गया दामाद और फिर...

Trending news