सड़क की जाम छुड़वाइए साहब, नहीं तो रास्ते में बीत जाएगी होली, 8 घंटे में एन एच 2 पर आठ किलोमीटर चलना मुश्किल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1595654

सड़क की जाम छुड़वाइए साहब, नहीं तो रास्ते में बीत जाएगी होली, 8 घंटे में एन एच 2 पर आठ किलोमीटर चलना मुश्किल

बिहार के कैमूर जिले से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो यानी देश की धड़कन माने जाने वाले ग्रैंड ट्रंक रोड जिसका नाम अब एन एच 2 हो गया है. इस रास्ते से गुजरने वाले ट्रक चालक जिला प्रशासन से उम्मीद को छोड़कर सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि साहब समय पर गाड़ी का टैक्स चुकाते हैं.

सड़क की जाम छुड़वाइए साहब, नहीं तो रास्ते में बीत जाएगी होली, 8 घंटे में एन एच 2 पर आठ किलोमीटर चलना मुश्किल

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो यानी देश की धड़कन माने जाने वाले ग्रैंड ट्रंक रोड जिसका नाम अब एन एच 2 हो गया है. इस रास्ते से गुजरने वाले ट्रक चालक जिला प्रशासन से उम्मीद को छोड़कर सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि साहब समय पर गाड़ी का टैक्स चुकाते हैं. आपके टोल का पैसा देते हैं, फिर भी जाम से मुक्ति नहीं मिलती है. जाम से निजात दिलाये अन्यथा रास्ते में ही होली बीत जाएगी.

सड़क निर्माण कंपनी द्वारा मुख्य मार्ग तोड़कर दिया गया डायवर्सन
दरअसल, कैमूर जिले में एन एच 2 पर जगह-जगह सड़क निर्माण कंपनी द्वारा अंडरपास बनाने को लेकर मुख्य मार्ग तोड़कर डायवर्सन दे दिया गया है. डायवर्सन सिंगल लेन का होने के कारण और गुणवत्ता विहीन होने के कारण अक्सर गाड़ियों का गुल्ला टूट जाया करता है. जिससे भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. जहां आज कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के महमूरगंज के पास एन एच 2 पर डायवर्सन पर ही एक ट्रक का गुल्ला टूट जाने से वह बीच सड़क पर ही खड़ा हो गय. डायवर्सन सिंगल लेन का होने के कारण गाड़ियां कहीं से भी निकल नहीं पाई, जिससे भीषण जाम लग गया. जाम में मोहनिया से वाराणसी जाने वाला रूट पूरी तरह बाधित हो गया है. 8 घंटे में 8 किलोमीटर भी गाड़ियों के पहिए नहीं बढ़ पाए.

12 घंटे से जाम में फंसे लोग
ट्रक चालक ने बताया कि रांची से माल लोड कर गोरखपुर जा रहा हूं. 12 घंटे से मैं जाम में फंसा हूं. इस दौरान मुझे कोई भी पदाधिकारी जाम छुड़ाते हुए दिखाई नहीं दिए. सरकार के जितने भी टैक्स हैं सारे टैक्स चुकाता हूं. मेरे कागजात सभी सही है. मैं सरकार से गुहार लगाना चाहता हूं, इस जाम से जल्द से जल्द निजात दिलाईये. होली का समय चल रहा है. अगर जाम छुड़ाने पर ध्यान नहीं दिया गया तो रास्ते में ही होली मन जाएगी. अक्सर जब भी इस रूट से मैं गुजरता हूं. हमेशा जाम मिलता है.

पटना तक लगभग 4 किलोमीटर में भीषण जाम
ट्रक चालक निसार सिंह बताते हैं कि भूखे प्यासे बिना पानी पिए जाम में चल रहे हैं. कोई भी पुलिस प्रशासन जान छुड़ाते नहीं दिखा. बहुत से गाड़ी वाले रॉन्ग साइड चले जाते हैं. जिससे और भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है. 10 घंटा जाम में फंसे हुए हो गया. एनएचएआई के रूट पेट्रोल ऑफिसर अशोक बत्रा बताते हैं कि दुर्गावती थाना क्षेत्र के महमुदगंज से लेकर पटना तक लगभग 4 किलोमीटर में भीषण जाम लगा हुआ है. जाम की सूचना पर हम 4 लोग आए हैं. जहां जाम छुड़ाने का प्रयास कर रहे हैं.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: नेतरहाट की घाटियों को अफीम की खेती पर पुलिस ने फेरा पानी, एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

Trending news