Gaya Municipal Election Result: जानें कैसे पूर्व सीएम मांझी की बेटी को मिली मात, क्यों चर्चा में आईं यहां से डिप्टी मेयर का चुनाव जीतने वाली महिला
Advertisement

Gaya Municipal Election Result: जानें कैसे पूर्व सीएम मांझी की बेटी को मिली मात, क्यों चर्चा में आईं यहां से डिप्टी मेयर का चुनाव जीतने वाली महिला

Gaya Municipal Election Result: बिहार में एक-एक कर नगर निकाय चुनाव कराए जा रहे हैं इसके साथ ही यहां धीरे-धीरे जहां चुनाव हो गए हैं वहां की सीटों के चुनाव परिणाम भी जारी हो रहे हैं.

(फाइल फोटो)

गया : Gaya Municipal Election Result: बिहार में एक-एक कर नगर निकाय चुनाव कराए जा रहे हैं इसके साथ ही यहां धीरे-धीरे जहां चुनाव हो गए हैं वहां की सीटों के चुनाव परिणाम भी जारी हो रहे हैं. इस बार गया नगर निकाय चुनाव के नतीजे बेहद चौंकाने वाले हैं और इन नतीजों की घोषणा के बाद से ही यह सुर्खियों में हैं. 

इसकी सुर्खियों में होने की वजह यहां के सीट पर उम्मीदवारों के बीच हुआ मुकाबला है, दरअसल इस सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बेटी ने मेयर पद के लिए चुनाव लड़ा था. जीतन राम मांझी की बेटी ,सुनैना देवी इस सीट से उम्मीदवार थीं और उन्हें यहां से करारी शिकस्त मिली है. यहां मेयर के पद पर गणेश पासवान को जीत मिली है जबकि डिप्टी मेयर के पद के लिए जनता ने चिंता देवी का चुनाव किया है. 

डिप्टी मेयर के पद पर चुनी गईं चिंता देवी के बारे में आपको बता दें की वह पहले सफाईकर्मी हुआ करती थीं.आपको बता दें कि इस सीट पर गणेश पासवान को जीत इसलिए मिली क्योंकि कोरोना काल में उन्होंने जनता की खूब सेवा और मदद की इसका इनाम जनता ने उन्हें दिया. इसके साथ ही गणेश पासवान और यहां से पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव का साथ जनता को मिला और इसी वजह से वह इस सीट पर जीत हासिल कर पाईं. आपको बता दें कि यहां से पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने इस चुनाव में गणेश पासवान का भी समर्थन किया था.

इस सीट पर जीतन राम मांझी की बेटी को मिली करारी शिकस्त के बाद यह चर्चा में आ गया है. दरअसल यहां से डिप्टी मेयर के पद पर जितने वाली चिंता देवी मैला ढोने का काम करने के साथ सब्जी बेचने का भी काम करती थीं. इस जीत के बाद चिंता देवी ने कहा कि वह जनता के भरोसे पर खरा उतरने की हरसंभव कोशिश करेंगी. उन्होंने कहा कि जनता ने उनपर भरोसा दिखाया है. वह जनता की सेवा करती रहेंगी. 

बता दें कि गणेश पासवान का साथ मिलने की वजह से जनता ने चिंता देवी पर भी भरोसा जताया और उन्हें इस चुनाव में जीत हासिल हुई. हालांकि दिलचस्प यह रहा कि पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव के समर्थन से गणेश पासवान और चिंता देवी ने तो यहां मेयर और डिप्टी मेयर पद पर चुनाव में जीत दर्ज कर ली लेकिन खुद मोहन श्रीवास्तव अपना वार्ड पार्षद का चुनाव हार गए. 

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत से मिलने पहुंचे अनिल कपूर और अनुपम खेर, बोले- देश की दुआएं उनके साथ

Trending news