पंडू पुल से घटेगी दूरी, अब रोहतास और पलामू के बीच फासला महज 2 किलोमीटर
Advertisement

पंडू पुल से घटेगी दूरी, अब रोहतास और पलामू के बीच फासला महज 2 किलोमीटर

खबर रोहतास जिले से है.

(फाइल फोटो)

रोहतास : खबर रोहतास जिले से है. अब बिहार के रोहतास तथा झारखंड के पलामू की दूरी मात्र 2 किलोमीटर रह जाएगी.ऐसा संभव हो पाएगा भारत सरकार के पथ परिवहन विभाग के द्वारा निर्माण कराए जा रहे पंडू पुल के कारण. 

सोन नदी के किनारे इस पुल का किया जाएगा शिलान्यास
बता दें कि इसके शिलान्यास के लिए सोमवार को केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रोहतास आ रहे हैं. सासाराम जिला मुख्यालय से लगभग 130 किलोमीटर दूर पण्डुका गांव में सोन नदी के किनारे इस पुल का शिलान्यास किया जाएगा. जिसकी तैयारी अंतिम चरण पर है. 

2 लेन के इस पुल की लंबाई 2 किलोमीटर से अधिक होगी
सासाराम के भाजपा सांसद छेदी पासवान पिछले 2 दिनों से पण्डुका में डटे हैं तथा तैयारी की समीक्षा कर रहे हैं. बता दें कि 2 लेन के इस पुल की लंबाई 2 किलोमीटर से अधिक की होगी. जिसकी वर्तमान लागत 196.12 करोड़ है. आने वाले 2 साल में इसके निर्माण कार्य पूरे हो जाने की उम्मीद है. बड़ी बात है कि इस पुल के निर्माण के लिए तमाम तरह के जमीनी कार्य पूर्ण हो चुके हैं. जैसे ही केंद्रीय मंत्री इसका शिलान्यास करेंगे, कार्य में तेजी आ जाएगी. 

झारखंड और बिहार के लोगों को इसका मिलेगा लाभ 
इस पुल के बन जाने से बिहार और झारखंड की दूरी काफी कम होगी. पहले जहां रोहतास के लोगों को झारखंड के गढ़वा जाने में 200 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी. वहीं अब मात्र 2 किलोमीटर में दूरी सिमट जाएगी. सांसद ने बताया कि इस पुल के निर्माण होने से इलाके का समग्र विकास होगा. आवागमन के साधन बढ़ने से लोगों को रोजगार भी मिलेंगे. बता दें की इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के अलावे कई नेताओं के आने की भी सूचना है. 
(रिपोर्ट- अमरजीत कुमार यादव)

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति के खिलाफ TMC नेता के बयान को बताया शर्मनाक, बोले- 'ये ठीक नहीं'

Trending news