बिहार दिवस को लेकर गया में तैयारियां पूरी, जानें किस थीम पर होगा कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement

बिहार दिवस को लेकर गया में तैयारियां पूरी, जानें किस थीम पर होगा कार्यक्रम का आयोजन

Bihar Diwas 2023: बिहार दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर गया जिले में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बार 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कई तरह का आयोजन किया जाएगा. शिक्षा विभाग को इसके लिए कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है.

बिहार दिवस को लेकर गया में तैयारियां पूरी, जानें किस थीम पर होगा कार्यक्रम का आयोजन

गया: Bihar Diwas 2023: बिहार दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर गया जिले में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बार 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कई तरह का आयोजन किया जाएगा. शिक्षा विभाग को इसके लिए कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. जिला के स्कूली बच्चों के बीच स्थापना दिवस के अवसर पर कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा और बच्चों राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक व पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. साथ ही रन फॉर बिहार व प्रदर्शनी का भी आयोजन होने वाला है. जिले के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

गया में तैयारियां पूरी

22 मार्च की सुबह सात बजे से शहर के टॉवर चौक से गांधी मैदान तक रन फॉर बिहार का आयोजन किया गया है. डीईओ को गया शहर के मिडिल, उच्च विद्यालय व महाविद्यालय, स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं की भागेदारी इस रन फॉर बिहार में सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया है. इस कार्यक्रम के लिए डीडीसी व डीईओ को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा 22 मार्च को जिले के सभी स्कूलों द्वारा प्रभातफेरी निकाली जाएगी. इस मौके पर स्कूलों में विशेष असेंबली, चेतना सत्र के माध्यम से बिहार गौरव गान व बिहार प्रार्थना गीत की प्रस्तुति होगी.

गांधी मैदान स्टेडियम में लगेगी प्रदर्शनी

वहीं बिहार दिवस के मौके पर जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी भवनों को रंग बिरंगी लाइट से सजाया जा रहा है. चैम्बर के अध्यक्ष व शहर के अन्य गणमान्य लोगों से निजी भवनों व दुकानों में भी लाइटिंग की व्यवस्था के लिए अनुरोध किया गया है. वहीं 21 मार्च को शहर के प्लस टू हरिदास सेमिनरी स्कूल में सरकारी व निजी विद्यालय के विद्यार्थियों के बीच मद्य निषेध, दहेज निषेध और बाल विवाह निषेध विषय पर हिंदी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. 22 मार्च को बिहार स्थापना दिवस 2023 के उपलक्ष्य में गांधी मैदान स्टेडियम में प्रदर्शनी लगाई जाएगी.  

ये भी पढ़ें- Bihar Diwas 2023: बिहार दिवस पर पटना में इन दो जगहों पर लेजर शो से दिखेगा राज्य का इतिहास, जानें कितने बजे होगा शुरू

Trending news