Dhirendra Shastri: पितृपक्ष में अपने पुरखों का पिंडदान करने गया पहुंचे बाबा बागेश्‍वर, ये है उनका पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897721

Dhirendra Shastri: पितृपक्ष में अपने पुरखों का पिंडदान करने गया पहुंचे बाबा बागेश्‍वर, ये है उनका पूरा शेड्यूल

Baba Bageshwar reached Gaya: गया के पंडा गजाधर कटारिया ने कहा कि बाबा बागेश्‍वर अपने पूर्वजों के पिंडदान के लिए यहां गया जी पहुंचे हैं. बाबा बागेश्वर के पूर्वज सेतु लाल गर्ग भी गया में पितरों का पिंडदान करने आए थे.

धीरेंद्र शास्त्री

Baba Bageshwar reached Gaya: बागेश्‍वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर से बिहार पहुंच चुके हैं. बाबा बागेश्वर सोमवार (2 अक्टूबर) को गया पहुंचे हैं. बता दें कि बाबा बागेश्वर यहां अपने निजी काम से आए हुए हैं. वह अपने पितरों का पिंडदान करने के लिए गया पहुंचे हैं. वह बुधवार (4 अक्टूबर) की शाम तक यहीं रहेंगे और इसके बाद वापस मध्य प्रदेश लौट जाएंगे. गया प्रवास के दौरान बाबा बागेश्वर प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर के पास फल्गु नदी में अपने पूर्वजों का तर्पण करेंगे. इसके अलावा वह बोधगया के महाबोधि मंदिर और मंगला गौरी मंदिर भी जाएंगे.

गया के पंडा गजाधर कटारिया ने कहा कि बाबा बागेश्‍वर अपने पूर्वजों के पिंडदान के लिए यहां गया जी पहुंचे हैं. पूर्व में उनके पूर्वज सेतु लाल गर्ग भी आए थे. वह यहां तीन दिनों तक रहेंगे, लेकिन यहां कोई दिव्य दरबार का आयोजन नहीं करेंगे. कटारिया ने दावा किया कि यहां दिव्य दरबार आयोजित करने का कार्यक्रम था, लेकिन जिला प्रशासन ने आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है. धीरेंद्र शास्त्री यहां अपने प्रवास के दौरान चुनिंदा अनुयायियों से मिलेंगे और आध्यात्मिक भाषण देंगे.

ये भी पढ़ें- पटनाः अष्टधातु से बनीं भगवान की मूर्तियां चोरी, लोग बोले- अब भगवान भी सुरक्षित नहीं

बताया जा रहा है कि रिसॉर्ट में भी अपने विशेष अनुयायियों से वे मुलाकात करेंगे. कार्यक्रम के समन्वयक उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से उनके सारे कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी जा सकती है, लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री यहां वे खुद अपने पितरों का तर्पण करेंगे और उनके भक्त अपने पितरों का पिंडदान कार्य करा रहे है. रिसॉर्ट के एक हॉल में बाबा का भक्तों से मिलने के लिए तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: महिला आरक्षण कानून अति पिछड़ा महिलाओं के हक में नहीं - विद्यापति

बागेश्वर बाबा इससे पहले जब बिहार आए थे, उस वक्त काफी राजनीति देखने को मिली थी. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव सहित राजद के तमाम नेताओं ने बाबा का विरोध किया था. हालांकि, इसके बाद भी वह पटना आए थे और उनका कार्यक्रम काफी सफल रहा था. उनकी कथा में हर रोज लाखों की भीड़ पहुंचती थी.

Trending news