Kaimur News: समय से नहीं मिली एंबुलेंस, गई मरीज की जान, मौत का जिम्मेदार कौन?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2006966

Kaimur News: समय से नहीं मिली एंबुलेंस, गई मरीज की जान, मौत का जिम्मेदार कौन?

Kaimur News: कैमूर जिले के भभुआ मोहनिया पथ पर परसिया के पास बाइक और टेंपो में जोरदार भिड़ंत हो गई, जिससे टेंपो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. टेंपो में सवार तीन लोग घायल हो गए थे.

समय से नहीं पहुंची एंबुलेंस, गई मरीज की जान

Kaimur News: कैमूर जिले के सदर अस्पताल भभुआ में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. जहां दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति की समय से एंबुलेंस नहीं मिलने से मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर और एंबुलेंस समय पर नहीं मिलने का आरोप लगा जमकर बवाल काटा. हंगामा की सूचना मिलने के बाद भभुआ थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव मौके पर पहुंचकर किसी तरह मरीजों के परिजनों को शांत कराया. 

प्रभारी सिविल सर्जन ने अस्पताल में चिकित्सक की कमी होने का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि पटना जाने के लिए एंबुलेंस दिया जा रहा था, लेकिन यह लोग दूसरे उत्तर प्रदेश के बनारस जाना चाह रहे थे जिस वजह से देरी हुई. मृतक की पहचान भभुआ थाना क्षेत्र के अवसान गांव के 65 वर्षीय रमजान सलमानी बताया जा रहा.

ये भी पढ़ें:मोहन यादव को CM बनाने के पीछे नीतीश कुमार, जानें JDU ने क्यों किया ऐसा दावा?

दरअसल, कैमूर जिले के भभुआ मोहनिया पथ पर परसिया के पास बाइक और टेंपो में जोरदार भिड़ंत हो गई, जिससे टेंपो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. टेंपो में सवार तीन लोग घायल हो गए थे. जहां एक व्यक्ति की हालत काफी गंभीर थी. घायल को अस्पताल लाया गया, लेकिन चिकित्सक मौजूद नहीं थे. किसी तरह चिकित्सक आए तो तुरंत वह रेफर कर दिए, लेकिन एंबुलेंस के लिए 3 घंटे तक दौड़ते रहे कहीं एंबुलेंस नहीं मिला, 102 नंबर पर फोन करने पर भी कोई जवाब नहीं मिला. जिससे देरी हुई और उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:Year Ender 2023: इस साल ये 10 भोजपुरी गानों ने मचाई तबाही, जानें पूरी डिटेल्स

सदर अस्पताल भभुआ के प्रभारी सिविल सर्जन राज नारायण ने जानकारी देते हुए बताया टेंपो पलटने से कुछ लोग घायल होकर अस्पताल आए थे, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें रेफर किया गया था. वह लोग उत्तर प्रदेश के बनारस जाने के लिए एंबुलेंस मांग रहे थे जबकि सरकार का आदेश है कि वह अपने राज्य के ही हायर सेंटर में मरीजों को ले जाना है. जहां हम लोग पटना के लिए एंबुलेंस दे रहे थे. इसी बीच देरी होने से मरीज की मौत हुई है. रही बात चिकित्सक की तो अस्पताल में चिकित्सक का पद खाली है. 50 चिकित्सक की जगह पर 22 चिकित्सक अस्पताल में काम कर रहे हैं तो थोड़ी सी कमी से अस्पताल जूझ रहा है .

रिपोर्ट: नरेंद्र जयसवाल

Trending news