क्या योगी की राह पर नीतीश कुमार! जहानाबाद में चला बुलडोजर, सरकारी जमीन पर बने 4 मकान ध्वस्त
Advertisement

क्या योगी की राह पर नीतीश कुमार! जहानाबाद में चला बुलडोजर, सरकारी जमीन पर बने 4 मकान ध्वस्त

Bihar News: जहानाबाद में एक बार फिर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने यहां बुलडोजर चलाकर चार मकान को ध्वस्त किया है. मामला परस बिगहा थाना क्षेत्र के पिंजौर गांव का है.

बिहार की खबरें

Bihar News: क्या नीतीश कुमार अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की राह पर चल दिए हैं? ऐसा हम नहीं कर रहे हैं, जहानाबाद में हुई प्रशासन की कार्रवाई बता रही है. जिला प्रशासन की कार्रवाई ने पूरे प्रदेश में एक बहस छेड़ दी है कि सीएम नीतीश कुमार यूपी के सीएम के रास्ते पर निकल पड़े हैं. अब वह कार्रवाई उन्हीं के अंदाज में कर रहे हैं. सरकारी जमीनों पर बने अवैध मकान को ध्वस्त किए जा रहे हैं. आइए इस ऑर्टिकल में जानते हैं पूरा मामला.

दरअसल, जहानाबाद में एक बार फिर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने यहां बुलडोजर चलाकर चार मकान को ध्वस्त किया है. मामला परस बिगहा थाना क्षेत्र के पिंजौर गांव का है. जहां ग्रामीणों की तरफ से सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर पक्का मकान बना रखा था. इन पर कार्रवाई हुई है.

ये भी पढ़ें:हाई डैम को लेकर संजय झा के प्रेजेंटेशन पर बोले शाह, आप डिटेल भेजिए, पूरी मदद करूंगा

11 दिसंबर, 2023 दिन सोमवार को सीओ संजय कुमार अम्बष्ट के नेतृत्व में अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से चार मकानों को ध्वस्त किया गया. साथ ही एक मकान को मजदूरों की मदद से तोड़ा जा रहा है. इस कार्रवाई से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. इस बाबत अंचलाधिकारी ने बताया कि पिंजौर गांव के ग्रामीण सरकारी जमीन पर कब्जा कर अपना-अपना पक्का मकान बना रखा था. जिसे लेकर लोगो को नोटिस भी दिया गया था. बावजूद इसके लोग सरकारी जमीन को खाली नहीं किया गया. जिसके बाद जेसीबी की मदद से चार मकान को ध्वस्त किया गया है.

ये भी पढ़ें:लालू-नीतीश के 35 साल बाद भी बिहार को क्यों चाहिए विशेष राज्य का दर्जा?

सीओ ने बताया कि जहां-जहां जेसीबी नही पहुंच रही है वहां-वहां मजदूरों की मदद से मकान को तोड़ा जा रहा है. सीओ ने बताया कि यहां बहुत सारे ग्रामीण सरकारी जमीन को कब्जा कर रहे है. इसे लेकर दूसरे दिन भी यहां कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन के इसी बुलडोजर वाली कार्रवाई की वजह से नीतीश कुमार को माना जा रहा है कि वह योगी की राह पर चल दिए हैं.  

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news