Gaya News: ताइवान से गया पहुंचे 6 पिंडदानी, मोक्षदायिनी फल्गु नदी के तट पर किया अपने पितरों का पिंडदान
Advertisement

Gaya News: ताइवान से गया पहुंचे 6 पिंडदानी, मोक्षदायिनी फल्गु नदी के तट पर किया अपने पितरों का पिंडदान

Gaya News: मोक्ष की नगरी गया जी पहुंचे 6 ताइवान के नागरिकों ने मोक्षदायिनी और अंतः सलिला फल्गु नदी के तट पर अपने पितरों के पिंडदान के लिए पहुंचे. जहां उन्होंने पूरे विधि विधान और सनातन संस्कृति के साथ साजो सामान के साथ श्राद्ध कर्म की प्रक्रिया शुरू किया. 

ताइवान से गया पहुंचे 6 पिंडदानी

गयाः Gaya News: मोक्ष की नगरी गया जी (Gaya) पहुंचे 6 ताइवान (Taiwan) के नागरिकों ने मोक्षदायिनी और अंतः सलिला फल्गु नदी के तट पर अपने पितरों के पिंडदान के लिए पहुंचे. जहां उन्होंने पूरे विधि विधान और सनातन संस्कृति के साथ साजो सामान के साथ श्राद्ध कर्म की प्रक्रिया शुरू किया गया और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की शुरुआत की गई.

ताइवान से आए लोगों ने किया पितरों का पिंडदान
ताइवान से आए लोगों ने पूरे मन से गया में अपने पितरों का पिंडदान किया. वहीं इस मौके पर पुरोहित रंजीत लाल पाठक ने बताया कि ये लोग अपने पितरों का पिंडदान कर रहे है. ये हमारे पास 2023 से आ रहे है. पहले ये दो-चार लोगों को लेकर आते थे. अभी तो इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. धीरे-धीरे तो हमारा धर्म का प्रचार हो रहा है और ये लोग ताइवान से आये हुए है. 

यह भी पढ़ें- Jehanabad News : हथियार के बल पर पशु व्यवासियों से सात लाख रुपए की लूट,छानबीन में जुटी पुलिस

'हिन्दू सभ्यता से पिंडदान करने से होता है बहुत लाभ' 
उन्होंने आगे बताया कि अपने पिता जी, माता जी और सारे पितरों का पिंडदान कर रहे है. इनका एक दिवसीय श्राद्ध होगा. जिसमें पहला इनका फल्गु नदी फिर भगवान विष्णु के मंदिर और उसके बाद अक्षयवट में होगा. ये लोग अपने पूर्वजों के सुख शांति के लिए आते है. इनको अच्छा लगता है. हिन्दू सभ्यता से पिंडदान करने में इन्हे बहुत लाभ हो रहा है. इसलिए ये लोग यहां पर प्रचार कर रहे है. आने वाले दिनों में इनकी संख्या और भी बढ़ जाएगी.
इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार, गया 

यह भी पढे़ं- PM Modi Bihar Visit: PM मोदी के बिहार दौरे से पहले बयानबाजी शुरू, RJD बोली- इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, जनता BJP को भगाएगी

Trending news