Bihar News: बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से भड़के पूर्व मंत्री आलोक मेहता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2351507

Bihar News: बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से भड़के पूर्व मंत्री आलोक मेहता

Bihar News: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के उजियारपुर सीट से विधायक और पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ने नाराजगी जताई है. 

 

बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से भड़के पूर्व मंत्री आलोक मेहता

Bihar News: पटना: आम बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी खफा है. बिहार की उजियारपुर सीट से विधायक और पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ने इसको लेकर नाराजगी जताई है.

बिहार विधानसभा में सत्र के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने 'नार्थ ईस्ट कोरीडोर' को बिहार के खाते में डालने की बात कही. साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, “विशेष राज्य का दर्जा सबसे पहले राजद की ही मांग थी, नीतीश कुमार जी उसमें बाद में शामिल हुए. बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा बिहार के आम लोगों की मांग है. यह आम अवाम की आवश्यकता है इसलिए इस एजेंडे को नहीं छोड़ा जा सकता. हमें इस बात पर आश्चर्य है कि नीतीश कुमार जी कैसे इस एजेंडे को छोड़ कर चले गए. पिछले दिनों नीतीश जी ने ही कहा था कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे से कुछ भी कम स्वीकार नहीं होगा.”

ये भी पढ़ें: किसान, महिला, युवा और गरीबों की तरक्की व खुशहाली वाला बजट: नित्यानंद राय

आम बजट में बिहार को मिले पैकेज पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, जिस पैकेज की आज बात की जा रही है वह ईस्टर्न कॉरिडोर बनाने का एक प्रयास है, जिसे बिहार के खाते में डाला जा रहा है. वह पैसा बिहार का नहीं है. पूर्वोत्तर को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है जो अच्छी बात है, लेकिन यह बिहार का मामला नहीं है, यह केंद्र का मामला है. आप कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक रोड बनाइये और रास्ते में पड़ने वाले राज्यों को कहिए कि वह पैसा राज्यों का है, तो यह गलत बात है.”

बता दें कि बिहार में भी इन दिनों विधानसभा का सत्र चल रहा है. देश में बढ़ते पेपर लीक के मामलों को देखते हुए विधानसभा में बिहार लोक परीक्षा (अनुचित साधन निवारण) विधेयक बुधवार को पास करने के साथ साथ कई और कानूनों को पारित किया गया है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें: Motihari News: एटीएम लूटने आए 6 बदमाश गिरफ्तार, वाहन तलाशी में उड़ गए पुलिस के होश