Motihari News: मोतिहारी की महिला मुखिया को स्वतंत्रता दिवस पर परेड का आया बुलावा, इस काम के लिए PM मोदी करेंगे सम्मानित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2364382

Motihari News: मोतिहारी की महिला मुखिया को स्वतंत्रता दिवस पर परेड का आया बुलावा, इस काम के लिए PM मोदी करेंगे सम्मानित

Motihari News: महुअवा पंचायत की मुखिया सुनीता देवी को पंचायत के विकास के साथ बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाना है.

मुखिया सुनीता देवी

Motihari News: मोतिहारी जिले की एक महिला मुखिया को पीएमओ की ओर से स्वतंत्रता दिवस परेड का निमंत्रण आया है. इस दिन पीएम मोदी उनको सम्मानित भी करने वाले हैं. दरअसल, महुअवा पंचायत की मुखिया सुनीता देवी को पंचायत के विकास के साथ बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाना है. इसके लिए पीएमओ की ओर से उनको दिल्ली बुलाया गया है. मुखिया को सम्मानित किए जाने की खबर से महुअवा पंचायत समेत जिलावासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. इस खबर से मुखिया सुनीता देवी भी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बुलाया है और वह मुझे सम्मानित करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि ये क्षण पंचायत समेत जिलावासियों के लिये खुशी के साथ प्रेरणा का क्षण होगा.

मुखिया ने कहा कि इस तरह से जब अच्छे कार्य करने के लिए प्रधानमंत्री किसी को सम्मानित करते हैं तो उसका हौंसला और बढ़ता है. उन्होंने कहा कि इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है और उनकी भी विकास कार्यो में दिलचस्पी बढ़ती है. मुखिया सुनीता देवी ने बताया पंचायत क्षेत्र में शिक्षा के लिए काफी काम किया है. मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के साथ हाई स्कूल की बाउंड्री करवाई है. इसके अलावा वह प्रधानाध्यापक के साथ-साथ अभिभावकों के भी संपर्क में रहती हैं. स्कूल में किसी तरह की समस्या होने पर उसे तत्काल दूर करने का प्रयास करती हैं. भारत-नेपाल सीमा का बॉडर होने के कारण नेपाल से आने वाली मुख्य सड़क पर गेट बनवाया और उसपर अखंड भारत का निर्माण प्रतीक चिन्ह अशोक स्तम्भ लगावाया है. 

ये भी पढ़ें- 2 अक्टूबर से पहले PK का जोश हाई,'जब हम चुनाव लड़ाएंगे तो हारने नहीं देंगे'

मुखिया सुनीता देवी को सम्मान मिलने वाला है, इस बात से गांव वाले काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि यह हमारे महुअवा पंचायत के लिए खुशी का क्षण होगा. हम लोग अपनी मुखिया को सम्मानित होते हुए टीवी पर देखेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी मुखिया ने जलजीवन हरियाली, मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र, हाई स्कूल का चहारदीवारी, भारत नेपाल सीमा रोड में गेट बनवा अशोक स्तंभ लगवाए हैं. ऐसे बेहतर कार्य को देख चयन सूची में नाम आया है. एक अन्य ग्रामीण ने कहा कि पहले हमारा गांव काफी पिछड़ा हुआ था. अब सुनीता देवी के कार्यकाल में विकास दिख रहा है.

Trending news