Motihari News: एक थाना में वांटेड तो दूसरे का चहेता, मोतिहारी पुलिस की गजब करतूत, पढ़ें क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335647

Motihari News: एक थाना में वांटेड तो दूसरे का चहेता, मोतिहारी पुलिस की गजब करतूत, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Motihari News: हरसिद्धि थाना का वांटेड अपराधी छौड़ादानो थाना में अक्सर चहलकदमी करता हुआ दिखाई देता है. यानी एक थाना का वांटेड कानून को ठेंगा दिखाते हुए दूसरे थाना में बेखौफ होकर घूम रहा है. 

मोतिहारी पुलिस का अजीब मामला

Motihari News: आपने फिल्मों में अक्सर देखा होगा कि एक अपराधी दूसरे शहर में बड़े आराम से जिंदगी गुजारता है. बिहार के मोतिहारी में भी कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां पर एक थाने की पुलिस जिस व्यक्ति को महीनों से खोज रही है, वही व्यक्ति दूसरे पुलिस थाने में बड़े आराम से बाहर जाता नजर आया. अब उसका वीडियो वायरल हो रहा है. तस्वीर में जो व्यक्ति नजर आ रहा है वह छौड़ादानो थाना निवासी सिकन्दर यादव बताया जा रहा है. उस पर हरसिद्धि थाना में ट्रक लूट का एफआईआर 454/21 दर्ज है. आरोप है कि उसने 2021 में पटना में एक ट्रक को लूटा था. एफआईआर के मुताबिक, ड्राइवर का आपहरण करके ट्रक को समान सहित लूट लिया गया था.

इस लूट में सिकन्दर यादव का नाम ट्रक लूट में आया था. हरसिद्धि थाने की पुलिस ने उसके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दिया है. यहां तक कि अभियुक्त सिकन्दर यादव की गिरफ्तारी नहीं होने के बाद हरसिद्धि थाने की पुलिस उसके घर पर इश्तेहार भी लगा चुकी है. बावजूद इसके हरसिद्धि थाना का वही वांटेड छौड़ादानो थाना में अक्सर चहलकदमी करता हुआ दिखाई देता है. यानी एक थाना का वांटेड कानून को ठेंगा दिखाते हुए दूसरे थाना में बेखौफ होकर घूम रहा है. इस बाबत जब हमने छौड़ादानो के थानाध्यक्ष से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि एक तो वो मेरे यहां एसपीओ है. और दूसरा- मेरे थाने में सिकन्दर यादव का डोसियर खुला हुआ है, इसलिए उसका मेरे थाना में आना जाना होता है. 

ये भी पढ़ें- दरभंगा में मुहर्रम जुलूस में लहराया फिलिस्तीन का झंडा, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि सिकन्दर यादव के ऊपर वारंट है, इसकी उन्हें कोई जानकारी नही है. थानाध्यक्ष का तर्क ही अपने आप में उलझन पैदा करने वाला है. सवाल उठता है कि जिसका नाम छौड़ादानो थाना के दागी सूची यानी डोसियर में दर्ज हो गया है, वह थाना का एसपीओ कैसे हो सकता है? दूसरा सवाल यह भी उठता है कि कि छौड़ादानो थाना में एक थाने का वांटेड अपराधी हर रोज आता-जाता है और थाने को पता भी नहीं है. यह जिला के पुलिस थानों के बीच तालमेल के अभाव को भी उजागर करता है. 

ये भी पढ़ें- गिरिडीह जेल अधीक्षक के घर पर होने वाला था हमला, ATS ने अमन साव के शूटरों को दबोचा

इस मामले में एसपी कान्तेश मिश्रा ने बताया कि रक्सौल के एसडीपीओ को जांच करने का जिम्मा सौंपा गया है. जांच में अगर सिकन्दर यादव के छौड़ादानो थाना में मौजूद रहने का वीडियो सही पाया जाएगा, तो निश्चित रूप से कारवाई होगी. 

इनपुट- पंकज कुमार

Trending news