Motihari News: त्योहार के समय उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए नए SP ने शुरू की नई पहल, 6 QRT टीम का गठन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2441786

Motihari News: त्योहार के समय उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए नए SP ने शुरू की नई पहल, 6 QRT टीम का गठन

Motihari News: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में आने वाले त्योहारों को लेकर शहर के मनचलों पर नकेल कसने के लिए नए एसपी ने नई पहल शुरू की है. जहां त्योहार के समय भीड़ वाले इलाकों में मनचलों पर नजर QRT पुलिस टीम रखेगी. 

त्योहार के समय उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए नए SP ने शुरू की नई पहल, 6 QRT टीम का गठन

Motihari News: बिहार में आने वाले समय में कई पर्व त्योहार आने वाले हैं. जिसकी विधि, व्यवस्था और त्योहार के समय उमड़ने वाली भीड़ को लेकर मोतिहारी पुलिस एक्टिव हो गई है. मोतिहारी के नए एसपी स्वर्ण प्रभात ने पुलिस लाइन से 6 QRT टीम (त्वरित प्रतिक्रिया दल) का गठन किया है. जिसको हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया है. 

त्योहारों में दुर्घटना कंट्रोल के लिए QRT टीम
जिसमें महिलाओं के लिए स्पेशल टीमें, बाइक QRT, व्रज टीम ,दंगा टीम और दो सामान्य QRT टीम का गठन किया गया है. इस QRT टीम में हेलमेट, लाठी शील्ड, टियर गैस और दंगा निरोधक उपकरण से लैस होगा. ताकि पर्व त्योहारों में किसी भी तरह की घटना-दुर्घटना से लोगों को बचाया जा सके.

ये भी पढें:  Ancestors Rebirth: आपके पूर्वज का पुनर्जन्म परिवार में ही नए सदस्य के रूप में हुआ है या नहीं, ऐसे करें पता!

त्योहार को लेकर 6 QRT टीम का गठन
एसपी सवर्ण प्रभात ने कहा कि आने वाले समय में दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पूजा है. काफी संख्या में यहां दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ में लोगों की भीड़ जुटती है. इसलिए पुलिस के द्वारा 6 QRT टीम का गठन किया गया है. जो विभिन्न जगहों पर अपना काम करेगा.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए केसरिया QRT टीम का गठन 
वहीं, महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से केसरिया QRT टीम का गठन किया गया है. जो महिलाओं पर विशेष ध्यान देंगे. महिलाओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेगा और किसी भी तरह की घटना दुर्घटना होने पर क्विक रिस्पांस लेने के साथ ही मनचलों से निपटने का बड़ा कारगर काम करेंगे.

ये भी पढें: Swapna Shastra: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना किस्मत चमकने का संकेत या फिर किसी बड़ी मुसीबत का इशारा? जानिए यहां

क्विक रिस्पॉन्स टीम बढ़ाएगा पुलिसिंग विश्वास 
एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि क्विक रिस्पॉन्स टीम के गठन से मोतिहारी पुलिस के कार्यशैली में सुधार होने के साथ-साथ ये जनता का विश्वास पुलिसिंग की ओर बढ़ाने में कारगर साबित होगा.

इनपुट - पंकज कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news