Motihari News: 'सुशासन बाबू' की सरकार में करप्शन को प्रोटेक्शन, शिक्षा विभाग को चूना लगाने वाला JE पर डिमार्टमेंट मेहरबान!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2454812

Motihari News: 'सुशासन बाबू' की सरकार में करप्शन को प्रोटेक्शन, शिक्षा विभाग को चूना लगाने वाला JE पर डिमार्टमेंट मेहरबान!

Motihari News: शिक्षा विभाग में गबन करने के आरोपी जेई राजेश राज को फिर से मोतिहारी में ही पोस्टिंग मिल गई है. शिक्षा मंत्री ने भी इस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए डीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Motihari News: सुशासन बाबू यानी नीतीश कुमार की सरकार में करप्शन को प्रोटेक्शन मिल रही है. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मोतिहारी में शिक्षा विभाग की हरकतें कह रही हैं. शिक्षा विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में बर्खास्त जेई राजेश राज की चंद दिनों बाद ही वापसी हो गई. उन्हें फिर से मोतिहारी में ही पोस्टिंग दी गई है. जेई राजेश राज का फिर से मोतिहारी में पोस्टिंग हो जाने का मामला अब शिक्षा मंत्री के सामने उठा है. बीस सूत्री के बैठक में शामिल होने सूबे के शिक्षा मंत्री भी सर्किट हाउस में पहुंचे थे. यहां पर बीस सूत्री के कई सदस्यों ने उनसे मुलाकात की. मुलाकात करने वालो में शामिल बीस सूत्री के सदस्य धरणीधर मिश्रा ने शिक्षा मंत्री को गबन के आरोपी जेई राजेश राज के खिलाफ सारे सबूत दिखाए.

उन्होंने शिक्षा मंत्री को मोतिहारी के डीपीओ (SSA) कार्यालय से निर्गत जांच रिपोर्ट पत्रांक 1523 दिनांक 7-6-2024 जिसमें बिना एग्रीमेंट और बिना मेजरमेंट बुक के ही भुगतान करवाने की पुष्टि हुई थी, उसे शिक्षा मंत्री को सौंपा साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जेई राजेश राज का सेवा समाप्त करने वाला पत्रांक 1665 दिनांक 20-6-2024 को भी दिखाया. धरणीधर मिश्रा ने शिक्षा मंत्री को बताया कि फर्जी मेजरमेंट बुक मामले में सेवा से बर्खास्त जेई की सेवा बहाल करके उसे फिर से मोतिहारी में ही पोस्टिंग दी गई है. जबकि फर्जी मेजरमेंट बुक पर एफआईआर करते हुए सरकारी राशि की वसूली होनी चाहिए थी. 

ये भी पढ़ें- आखिर नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को हर साल करता है तबाह: पप्पू यादव

उन्होंने शिक्षामंत्री को बताया कि इससे सरकार की बदनामी हो रही है. वहीं शिक्षा मंत्री ने भी इस पर आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह तो बहुत बड़ी लापरवाही है. हम इस पर कारवाई करेंगे. शिक्षा मंत्री ने डीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. बता दें कि शिक्षा परियोजना के जेई राजेश कुमार राज पर फर्जी मेजरमेंट बुक बनाने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिसकी जांच में पुष्टि भी हुई है. बताया जाता है कि गबन और वितीय अनियमितता की पुष्टि हो जाने के बाद तत्कालीन स्पीडी बी कार्तिकेय के मौखिक आदेश पर जेई राजेश राज का सेवा समाप्त किया गया था. सेवा समाप्त होने के बाद जेई राजेश ने शिक्षा विभाग के राज्य परियोजना निदेशक बी कार्तिकेय के यहां अपील किया था, जहां पर एक तरफ जेई राजेश ने तो दूसरी तरफ जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अपना अपना पक्ष रखा था. दोनों पक्षों को सुनने के बाद एक ही सुनवाई में बी कार्तिकेय ने फैसला देते हुए बर्खास्त जेई राजेश कुमार राज का सेवा बहाल कर दिया था. जेई राजेश राज का फिर से मोतिहारी में ही पोस्टिंग मिल गई थी. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news