Bihar Lok Sabha Election 2024: छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर होगा महासंग्राम, आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2259939

Bihar Lok Sabha Election 2024: छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर होगा महासंग्राम, आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर

Bihar Lok Sabha Election 6th Phase: छठे चरण में बिहार की वाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, वैशाली, शिवहर और महाराजगंज लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 

लोकसभा चुनाव 2024
LIVE Blog

Bihar Lok Sabha Election 6th Phase: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए आज (गुरुवार, 23 मई) की शाम 6 बजे से चुनावी शोर थम जाएगा. इस चरण में 25 मई को मतदान होना है. इस चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे. बिहार की जिन 8 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें- वाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, वैशाली, शिवहर और महाराजगंज शामिल हैं. इन 8 लोकसभा सीटों पर कुल 86 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें 78 पुरुष और सिर्फ 8 महिला प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रही हैं. इन 86 प्रत्याशियों में से 23 प्रत्याशी बड़ी पार्टियों से ताल ठोंक रहे हैं, जबकि बाकी बचे 35 प्रत्याशी निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

23 May 2024
14:45 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: सीवान में JDU प्रत्याशी के लिए चिराग पासवान ने मांगे वोट, बोले- हमलोग जीतेंगे सभी 40 सीटें

आज सीवान के दोन में चिराग पासवान की सभा, एनडीए प्रत्याशी विजय लक्ष्मी देवी के पक्ष में सभा कर चिराग पासवान ने वोट मांगा, कहा एनडीए के सभी नेता मिलकर प्रचार किए है. जबकि विपक्ष में न राजद के साथ कांग्रेस दिखाई दी न बाम दल दिखाई दिया. एक तरफ बटा हुवा विपक्ष दिखाई दिया तो वहीं एनडीए एकजुट. हमलोग के हर सभा में जिस तरह भिड़ उमड़ी है. हमलोग इस बार बिहार की 40 में 40 सीट ला रहे है.

fallback

14:27 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में जिला प्रशासन अलर्ट

बिहार में 25 मई को होने वाले चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट. सिटी एसपी के नेतृत्व में शहर भर में निकाला गया फ्लैग मार्च. एसएसपी के निर्देश पर अलग-अलग टुकड़ी विभिन्न इलाकों में कर रही है फ्लैग मार्च. बिहार में होने वाले 6th फेज के चुनाव को लेकर विभिन्न क्षेत्रों के तमाम बूथों का किया जा रहा है निरीक्षण. डिप्लॉयड किए गए जवानों को दिए गए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश.

12:54 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार ने शिवेश राम के लिए मांगा वोट

बिहार के सीएम नीतीश कुमार करगहर पहुंचे. जहां  उन्होंने भाजपा प्रत्यासी शिवेश राम के लिए वोट मांगा. बता दें कि करगहर के जगजीवन स्टेडियम में चुनावी सभा का आयोजन हुआ.

12:35 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी यादव पर जीतन राम मांझी का बड़ा हमला

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने X पर पोस्ट करके तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी पर निशाना साधा. मांझी ने कहा कि नौकरी के लिए तो गरीबों की जमीन लिखवा ली. हेलिकॉप्टर में केक खरीद कर लाया गया था कि वह भी किसी से रिश्वत में ही मंगाया गया था?

12:30 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन पर नितिन नवीन का वार

महागठबंधन पर वार करते हुए बीजेपी नेता और बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि वह लोग 2005 की स्थिति से पहले के हालात लाना चाहते हैं, मगर एनडीए ऐसी चीजों को फिर दोबारा बिहार में नहीं होने देगा. उन्होंने कहा कि 2005 से पहले दबंगई से बूथ को लूटा जाता था. सारण हिंसा पर उन्होंने कहा कि भोला यादव कैसे मतदान केंद्र पर गए थे? रोहिणी आचार्य और भोला यादव बूथ लूटने के मकसद से मतदान केंद्र पर गए थे. मगर बिहार में ऐसे हालात फिर से दोबारा नहीं आएंगे. 

12:26 PM

Bihar Lok Sabha Election 2024: जयराम रमेश के बयान पर रविशंकर प्रसाद का वार

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बयान पर कहा कि यह बहुत ही शर्मसार बयान है. यह लोकतंत्र के प्रति उनके सोच को उजागर करता है. यह दुर्भाग्यपूर्ण बयान है. यह चुनाव लोकतंत्र एक महापर्व है. जिसमें जनता देश के प्रधानमंत्री को चुनती है. पार्टी को चुनती है. उसको ब्यूटी कॉन्टेस्ट बताना सही नही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नॉन पॉलिटिकल हैं और उनके जमात में अधिकांश लोग नॉन पॉलिटिकल हैं. 

Trending news