Jharkhand News: साहिबगंज में धड़ाधड़ छापेमारी, माइनिंग स्कैम में पंकज मिश्र सहित आठ के ठिकानों पर कार्रवाई
Advertisement

Jharkhand News: साहिबगंज में धड़ाधड़ छापेमारी, माइनिंग स्कैम में पंकज मिश्र सहित आठ के ठिकानों पर कार्रवाई

  Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज में अवैध माइनिंग स्कैम में सीबीआई सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र प्रतिनिधि पंकज मिश्र के अलावा आठ लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

फाइल फोटो

रांची:  Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज में अवैध माइनिंग स्कैम में सीबीआई सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र प्रतिनिधि पंकज मिश्र के अलावा आठ लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया गया है कि छोटू यादव, दाहू यादव और अवैध माइनिंग स्कैम में लिप्त लोगों के ठिकानों पर गुरुवार सुबह से सीबीआई की आठ टीमें तलाशी ले रही हैं. 

दरअसल, यह स्कैम ईडी की छापेमारियों के बाद उजागर हुआ था. ईडी के मुताबिक साहिबगंज में करीब अवैध माइनिंग के कारोबार के जरिए एक हजार करोड़ से भी ज्यादा की मनी लॉन्ड्रिंग हुई है. इस मामले में ईडी ने एक दर्जन से ज्यादा अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा है. जेल में बंद अभियुक्तों में सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र प्रतिनिधि पंकज मिश्रा भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- नए साल में इन राशि के जातक हो जाएं सावधान! कर लें ये ज्योतिष उपाय

इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर अगस्त महीने से सीबीआई ने भी जांच शुरू की है. कोर्ट ने यह आदेश विजय हांसदा नामक व्यक्ति की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया था. इस घोटाले में ईडी ने विजय हांसदा को गवाह भी बनाया था, लेकिन कोर्ट में गवाही के दौरान वह मुकर गया था.

ये भी पढ़ें- Palm Astrology: अगर बार-बार हो रही है हाथ में खुजली, जानें इसका शुभ और अशुभ संकेत

ईडी अब विजय हांसदा के गवाही से मुकरने के मामले की भी जांच कर रही है और इस मामले में साहिबगंज के एसपी तक से पूछताछ कर चुकी है. यह भी बता दें कि सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए पंकज मिश्र ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news