Jharkhand News: प्याज अदरक और लहसुन के भाव आसमान में, बिगड़ रहा गृहस्थी का बजट
Advertisement

Jharkhand News: प्याज अदरक और लहसुन के भाव आसमान में, बिगड़ रहा गृहस्थी का बजट

  Jharkhand News: जिस तरह से कुछ दिनों में खाने-पीने की चीजों में महंगाई की मार पड़ी है उसके बाद से लोगों का घरेलू बजट बिगड़ गया है. बता दें कि सब्जियों में स्वाद लाने वाले मसालों के दामों में जबरदस्त इजाफा हुआ है, जैसे लहसुन प्याज, अदरक और हरी मिर्च.

फाइल फोटो

जामताड़ा:  Jharkhand News: जिस तरह से कुछ दिनों में खाने-पीने की चीजों में महंगाई की मार पड़ी है उसके बाद से लोगों का घरेलू बजट बिगड़ गया है. बता दें कि सब्जियों में स्वाद लाने वाले मसालों के दामों में जबरदस्त इजाफा हुआ है, जैसे लहसुन प्याज, अदरक और हरी मिर्च. उनके बगैर सब्जी के स्वाद की कल्पना भी नहीं की जा सकती और मजबूरी है कि महंगाई के बावजूद भी लोगों को इसे खरीदना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार से बदला लेने की तैयारी, BJP की रणनीति से शून्य पर आउट होगी JDU!

जामताड़ा के सब्जी बाजार में आने वाले ग्राहक इन मसालों को खरीद तो रहे हैं लेकिन काफी कम मात्रा में. ग्राहकों का कहना है कि इस साल प्याज, लहसुन, अदरक और हरी मिर्च की कीमत आसमान छू रही है. हरी सब्जियों की कीमत तो ठीक-ठाक है लेकिन इनको पकाने के लिए जिन मसालों की जरूरत होती है इसे खरीदना उनके बजट के बाहर है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन से कूद-कूदकर भागे यात्री

इस वर्ष प्याज ₹60 किलो, लहसुन ₹300 किलो, मिर्च ₹60 किलो तथा अदरक ₹160 किलो के भाव से बिक रहा है. सब्जियों को पकाने के लिए इन मसाले की जरूरत है और यही वजह है कि लोग इसे खरीदने को मजबूर हैं. जब इस महंगाई के बारे में दुकानदार से पूछा जाता है तो उनका कहना है कि अभी बाजार में नया लहसुन. प्याज नहीं आया है और यही वजह है कि स्टॉक का माल होने के कारण बाहर से ही इसकी कीमत काफी महंगी आ रही है. हालांकि दुकानदार का मानना है कि कुछ दिनों के अंदर इन मसालों की कीमतों में गिरावट आएगी और लोग इसे बजट के अनुसार खरीद पाएंगे.

Trending news