Jharkhand News: विशेष समुदाय ने 50 महादलित परिवारों को गांव से निकाला, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327474

Jharkhand News: विशेष समुदाय ने 50 महादलित परिवारों को गांव से निकाला, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

Jharkhand News: पलामू जिले के पांडू थाना क्षेत्र में विशेष समुदाय के लोगों ने 50 महादलित परिवारों के घरों को ध्वस्त कर उन्हें उजाड़ दिया. महादलित परिवार के लोग यहां 30 वर्षों से भी अधिक समय से रह रहे थे. पीड़ित परिवारों ने पूरे मामले को लेकर पांडू थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

Jharkhand News: विशेष समुदाय ने 50 महादलित परिवारों को गांव से निकाला, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

पलामू: Jharkhand News: पलामू जिले के पांडू थाना क्षेत्र में विशेष समुदाय के लोगों ने 50 महादलित परिवारों के घरों को ध्वस्त कर उन्हें उजाड़ दिया. महादलित परिवार के लोग यहां 30 वर्षों से भी अधिक समय से रह रहे थे. पीड़ित परिवारों ने पूरे मामले को लेकर पांडू थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मिली जानकारी के अनुसार विशेष समुदाय के लोग  मुरुमातु के महादलित टोले में पहुंचे, और महादलित टोले के करीब 50 घरों को ध्वस्त कर दिया. उनकी झोपड़ियों को गिरा दिया और सभी को सामान के साथ छतरपुर के लोटो के इलाके में भेज दिया गया. 

राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश
वहीं इस मामले में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने अपनी चिंता प्रकट किया और घटना का संज्ञान लेते हुए पलामू के उपायुक्त को सम्पूर्ण घटना के संदर्भ में दो दिनों के अंदर एक विस्तृत जांच की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि दलित परिवार की यह बस्ती स्टेट हाईवे पांडु छतरपुर के बगल में है.यह समुदाय इलाके में भिक्षाटन करके अपना जीवन यापन करती है. महादलित परिवार का कोई भी व्यक्ति शिक्षित नहीं है.समुदाय का आरोप है कि यह उनकी जमीन है, इस जमीन पर एक संस्था के धार्मिक कार्यों का संचालन किया जाना है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: झारखंड राजनीति पहुंची रायपुर, सीएम सोरेन ने 32 विधायकों को कराया 'एयरलिफ्ट'

आरोपियों के खिलाफ FIR
पीड़ित परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनके पास जमीन से संबंधित सर्वे के कागजात भी हैं. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम राजेश साह और एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने घटनास्थल पर जाकर लोगो से मुलाकात की. पुलिस ने मामले की जांच में शुरू कर दी है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. इस दौरान पुलिस लगातार महादलित समाज के लोगों को समझाते रही. पीड़ित परिवारों ने बताया कि जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच लिखित समझौता भी हुआ था.

Trending news