सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार पर जमकर बोला हमला, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1801576

सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार पर जमकर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

देवघर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में एक आपसी सहमति बनी थी कि भीड़ के दिनों में अरघा लगाया जाए, लेकिन आज मंदिर खाली होने के बाद भी अरघा लगा हुआ है, जो कि काफी निंदनीय है. ऐसे में श्रद्धालु सावन महीने में ना आकर अन्य किसी भी दिनों में आकर बाबा बैद्यनाथ का पूजा अर्चना करके जाते हैं.

सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार पर जमकर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

धनबाद: गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को दिल्ली से हवाई मार्ग के जरिए देवघर पहुंचे. देवघर पहुंचने के बाद जिला प्रशासन और झारखंड सरकार पर जमकर हमला बोला, गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे पूरे कावरिया रूट लाइन का फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों को वस्तुस्थिति की जानकारी दी है. 

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि मेला सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है, एक तरफ जहां लगातार कांवरियों की कमी देखी जा रही है. वहीं मेला को जबरदस्ती 20 से 22 किलोमीटर दूर खींचा जा रहा है, जिसमें बड़े बड़े बोर्डिंग, बेरिकेड्स सहित तमाम चीजों में भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ा है, देवघर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में एक आपसी सहमति बनी थी कि भीड़ के दिनों में अरघा लगाया जाए, लेकिन आज मंदिर खाली होने के बाद भी अरघा लगा हुआ है, जो कि काफी निंदनीय है. ऐसे में श्रद्धालु सावन महीने में ना आकर अन्य किसी भी दिनों में आकर बाबा बैद्यनाथ का पूजा अर्चना करके जाते हैं.

यही वजह है कि सावन माह में बिल्कुल भी कावरिया पथ हो या कांवरिया रूट लाइन भीड़ नहीं है, इसके साथ ही रूट लाइन में बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हुए हैं जिसमें सावन माह की महत्ता को ना दिखाते हुए हेमंत सरकार के बड़े-बड़े कटआउट लगे हुए हैं, जो यह दर्शाता है कि किस तरह यह सरकार काम कर रही है और देवघर के क्यू कंपलेक्स लेकर अभी जिस जगह तक रूट लाइन पहुंची है यानी 22 किलोमीटर तक दोनों तरफ बेरिकेड्स की गई है जो पहले नहीं हुआ करती थी जो की पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट है जिसका कोई उपयोग ही नहीं है कांवरिया नहीं आने का मुख्य कारण है कि अरघा लगा दिया गया है.

इस वजह से कांवरिया यहां नहीं पहुंच रहे हैं और बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा की महत्ता है ऐसे में कांवरिया सावन छोड़कर अन्य किसी भी दिन में पहुंचकर बाबा का पूजा अर्चना कर रहे हैं. इन तमाम मुद्दों को साथ सांसद निशिकांत दुबे ने फेसबुक लाइव के माध्यम से कांवरिया रूट लाइन की तमाम वस्तुस्थिति अपने फेसबुक लाइव के माध्यम से दिखाया.

इनपुट- विकास राऊत

ये भी पढ़िए- Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

Trending news