कोडरमा में इस वायरस से तीन बच्चों की मौत, जांच में जुटी स्वास्थ्य विभाग टीम
Advertisement

कोडरमा में इस वायरस से तीन बच्चों की मौत, जांच में जुटी स्वास्थ्य विभाग टीम

इस वायरस से हल्का बुखार के साथ मौत से पहले बच्चों को दो-तीन बार उल्टी होती है. इसके बाद मुंह से झाग आते ही बच्चा बेहोश हो जाता है और फिर मौत हो जा रही है. चार नवंबर को जहां दो बच्चों की मौत हुई थी, वहीं मंगलवार को एक बच्ची की मौत इसी तरह हो गई. 

कोडरमा में इस वायरस से तीन बच्चों की मौत, जांच में जुटी स्वास्थ्य विभाग टीम

धनबाद : कोडरमा जिले के झरगांव में पांच दिनों के अंदर तीन बच्चों की मौत हो गई. बच्चों की लगातार अचानक हो रही मौत से गांव में दहशत का माहौल बन गया है. बता दें कि मंगलवार को इस पूरे मामले की जानकारी स्थानीय सेविका ने स्वास्थ्य विभाग व प्रखंड प्रशासन को दी है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए गांव पहुंची. विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं बच्चों में चमकी बुखार जैसा लक्षण तो नहीं. टीम गांव के प्रत्येक घर की जांच कर रही है.

वायरस के क्या है लक्षण
बता दें कि इस वायरस से हल्का बुखार के साथ मौत से पहले बच्चों को दो-तीन बार उल्टी होती है. इसके बाद मुंह से झाग आते ही बच्चा बेहोश हो जाता है और फिर मौत हो जा रही है. चार नवंबर को जहां दो बच्चों की मौत हुई थी, वहीं मंगलवार को एक बच्ची की मौत इसी तरह हो गई. लगातार तीन बच्चों की मौत के बाद पूरे मामले की जानकारी स्थानीय आंगनबाड़ी सेविका प्रतिमा देवी ने स्वास्थ्य विभाग व प्रखंड विकास पदाधिकारी वैद्यनाथ उरांव को दी. 

स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी
बता दें कि सेविका द्वारा मामले की जानकारी दिए जाने के बाद बीडीओ वैद्यनाथ उरांव ने स्वास्थ्य विभाग को कैंप लगाकर जांच करने का निर्देश दिया है. बीडीओ ने किस कारण से बच्चों की मौत हो रही है, इसकी भी जांच कराने की बात कही है. मंगलवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सत्यनारायण भकत के नेतृत्व में मेडिकल टीम गांव पहुंची व मामले की जानकारी ली. टीम ने इस तरह के लक्षण वाले बच्चों की पहचान करने की भी कोशिश की. टीम ने गांव के लोगों को स्वास्थ्य विभाग दिशा निर्देश का पालन करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़िए- बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

Trending news