Jharkhand News: IMA ने चिकित्सक दंपति से रंगदारी मांगने के मामले में मुख्यमंत्री से मदद मांगी
Advertisement

Jharkhand News: IMA ने चिकित्सक दंपति से रंगदारी मांगने के मामले में मुख्यमंत्री से मदद मांगी

Jharkhand News: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की झारखंड शाखा ने रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर धनबाद में एक चिकित्सक दंपति से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वालों की गिरफ्तारी की मांग की.

फाइल फोटो

धनबाद: Jharkhand News: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की झारखंड शाखा ने रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर धनबाद में एक चिकित्सक दंपति से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वालों की गिरफ्तारी की मांग की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें- महिलाओं के आंसू देखकर क्यों पिघल जाते हैं पुरुष, वैज्ञानिकों ने खोला राज

आईएमए की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ. ए के सिंह और सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि अपराधियों ने डॉ. सर्वमंगला प्रसाद और उनके पति डॉ. हरदेव प्रसाद से रंगदारी की मांग की है और नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. पत्र में लिखा, ‘‘धनबाद में चिकित्सक वर्ग डरे हुए हैं. हम आपसे इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं ताकि निजी स्वास्थ्य सेवाएं बाधित न हों.’’ 

ये भी पढ़ें- हम कांग्रेस मुक्त भारत चाहते थे, पूरा विपक्ष सदन मुक्त होना चाहता है- निशिकांत दुबे

आईएमए सचिव ने आरोप लगाया कि राज्य में चिकित्सकों, उद्योगपतियों और कारोबारियों से रंगदारी मांगने की घटनाएं आम हो गई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल, धनबाद के एक वरिष्ठ सर्जन रंगदारी की धमकियों से परेशान होकर कानपुर चले गए थे. इतना ही नहीं, यहां बैंक मोड़ बाजार में एक व्यवसायी को उसकी दुकान में गोली मार दी गई.’’ 

ये भी पढ़ें- नए साल का स्वागत अंकुश राजा के इस भोजपुरी गाने के साथ, वीडियो मचा रहा हंगामा

आईएमए ने चिकित्सकों की सुरक्षा और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ताकि चिकित्सक बिना किसी डर के काम कर सकें. उन्होंने कहा, ‘‘नहीं तो चिकित्सकों को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.’’ आईएमए की धनबाद शाखा ने पहले ही 30 दिसंबर से कोयला खदान वाले क्षेत्र में निजी स्वास्थ्य केंद्रों की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है. 

(इनपुट-भाषा)

Trending news