झारखंड को मिली नयी ट्रेन की सौगात, गोड्डा से पटना के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479434

झारखंड को मिली नयी ट्रेन की सौगात, गोड्डा से पटना के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

Jharkhand News: झारखंड से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने गोड्डा से बिहार के लिए एक नयी ट्रेन की शुरुआत कर दी है. इस ट्रेन को शनिवार (10 दिसंबर) को गोड्डा से बिहार के राजेंद्रनगर के लिए रवाना किया जायेगा.

झारखंड को मिली नयी ट्रेन की सौगात, गोड्डा से पटना के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

गोड्डा: Jharkhand News: झारखंड से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने गोड्डा से बिहार के लिए एक नयी ट्रेन की शुरुआत कर दी है. इस ट्रेन को शनिवार (10 दिसंबर) को गोड्डा से बिहार के राजेंद्रनगर के लिए रवाना किया जायेगा. इस ट्रेन का नाम गोड्डा-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन रखा गया है. गोड्डा स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडा दिखाकर बिहार के लिए रवाना किया जायेगा. इसके साथ ही मात्र डेढ़ साल के अंदर गोड्डा को दसवीं ट्रेन की सौगात मिल गई है. इससे पहले नई दिल्ली ,रांची टाटानगर, कोलकाता दुमका,भागलपुर आदि बड़े शहरों से गोड्डा सीधे जुड़ चुका है.

सप्ताह में 1 दिन चलेगी ट्रेन 
रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गोड्डा- राजेन्द्र नगर (पटना) सप्ताहिक ट्रेन को स्थानीय सांसद डॉ निशिकांत दुबे शनिवार 10 दिसंबर दोपहर 1:00 बजे हरी झंडी दिखाकर गोड्डा स्टेशन से राजेंद्र नगर पटना के लिए रवाना करेंगे. इस मौके पर स्थानीय विधायक अमित कुमार मंडल सहित रेलवे के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस ट्रेन का नियमित परिचालन 16 दिसंबर से होगा. जहां 13230 डाउन रात 10:15 बजे राजेंद्रनगर से गोड्डा के लिए रवाना होगी और अगले दिन 17 दिसंबर को सुबह 6:25 पर गोड्डा स्टेशन पहुंचेगी. पुनः 17 दिसंबर को ही सुबह 7:25 पर 13229 अप ट्रेन गोड्डा से राजेंद्र नगर पटना के लिए रवाना हो जाएगी. गोड्डा से पटना राजेंद्र नगर की दूरी 326 किलोमीटर होगी. जहां स्लीपर क्लास में इसका किराया 220 रुपए और साधारण क्लास में 130 रुपए होगा जबकि थ्री टियर एसी में 585 रुपया किराया होंगा. प्रथम श्रेणी एसी में 1375 द्वितीय श्रेणी एसी में 830 रुपया किराया होगा. यह ट्रेन सप्ताह में 1 दिन चलेगी. 

ये भी पढ़ें- कोचिंग में पढ़ते-पढ़ते छात्रा को 22 साल बड़े शिक्षक से हुआ प्यार, मंदिर में रचाई शादी

निशिकांत दुबे ने दी जानकारी
इस ट्रेन की शुरुआत होने के साथ ही झारखंड से बिहार और बिहार से झारखंड जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी. खासकर पटना से गोड्डा और गोड्डा से पटना आने-जाने वाले लोगों को. इस ट्रेन के लिए भारतीय रेलवे ने टिकट की बुकिंग 4 दिसंबर को ही शुरू कर दी थी. वहीं गोड्डा से बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इससे एक दिन पहले ही ट्रेन के परिचालन और उसके टाइम-टेबल के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी थी.
इनपुट- संतोष भगत

Trending news