गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मंजय शर्मा हत्याकांड का हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129125

गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मंजय शर्मा हत्याकांड का हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Giridih news in Hindi: डुमरी थाना पुलिस ने मंजय शर्मा हत्याकांड की गुत्थी को दो दिनों के भीतर न सिर्फ सुलझा लिया है. इस हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता एक (पति - पत्नी ) को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

डुमरी: Giridih news in Hindi: डुमरी थाना पुलिस ने मंजय शर्मा हत्याकांड की गुत्थी को दो दिनों के भीतर न सिर्फ सुलझा लिया है. इस हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता एक (पति - पत्नी ) को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस ने जिन दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें मधुबन थाना क्षेत्र के बिरनगड्डा निवासी खेमलाल महतो ओर उसकी पत्नी अंजू देवी शामिल है. इन दोनों के पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी, लाठी, लोहे का चेन, शव को बोरे में भर कर लेकर जाने में इस्तेमाल की गई चार पहिया वाहन (जेएच 11 एएल - 3221), एक ओपो कम्पनी का मोबाइल फोन, अभियुक्त का खून लगा हुआ कपड़ा बरामद किया है. उक्त आशय की जानकारी एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी.

जानें क्या है पूरा अमला

दरअसल, शुक्रवार की सुबह डुमरी थाना क्षेत्र के जामतारा प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कूल के समीप जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बोरे में बंधा हुआ पाया गया. शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच - पड़ताल शुरू किया और मृतक की पहचान की गई. मृतक की पहचान मधुबन थाना क्षेत्र बिरनगड्डा निवासी मंजर शर्मा के रूप में की गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी दीपक कुमार शर्मा ने डुमरी के एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. 

टीम में इंस्पेक्टर मनोज कुमार, डुमरी थाना प्रभारी प्रिनन के अलावे जवानों को शामिल किया गया. टीम ने जब मानवीय व तकनीकी आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू की तो कई बाते सामने आने लगे. इसी बीच फोरेंसिक टीम और फिंगर प्रिंट टीम ने भी अपना काम करना शुरू कर दिया. जांच के बाद पुलिस ने बिरनगड्डा में छापामारी कर आरोपी खेमलाल ओर उसकी पत्नी अंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी खेमलाल से पूछताछ करना शुरू किया तो उसने मंजर के हत्या के लिए रची गयी पूरी साजिश से पर्दा हटा दिया और पुलिस को बताया कि मंजर शर्मा उसके ही घर के बगल के रहने वाला था. गावं में सभी लोग साथ रहते हैं, लेकिन मंजर शर्मा जब भी उसकी पत्नी अंजू देवी को अकेले देखता था तब वह उसके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास करता था. बताया की उसने कई बार मंजर को यह सब करने से मना किया था, लेकिन इसके बाद भी मंजर उसकी पत्नी पर गलत नियत बनाये हुए था और छेड़खानी करने का काम करता था. 

इसी के बाद उसकी पत्नी अंजू देवी ने कहा कि आप इसे सबक सिखाइए. पत्नी के कहने के बाद दोनों ने मिल कर साजिश रची ओर शुक्रवार की सुबह जब मंजर भैस चराने के लिए घर से निकल कर खेल - जंगल की ओर गया तो पहले से मौजदू दोनों ने मंजर के ऊपर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद शव को छिपाने के लिए शव को एक बोरे में डाल दिया और फिर एक गाड़ी किराए में लेकर गाड़ी में ही शव को लोड कर डुमरी प्रोग्रेसिव स्कूल के पीछे फेंक दिया. 

इधर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में बेहतर कार्य करने वाले डुमरी के एसडीपीओ सुमित प्रसाद की पूरी टीम को एसपी ने बधाई दी और इसी तरह बेहतर कार्य करने की बात कही. एसपी श्री शर्मा ने कहा कि मंजर शर्मा हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने प्रोफेशनल व साइंटिफिक तरीके से सुलझाने का काम किया है.

Trending news