पुलिस ने शराब माफियाओं पर की कार्रवाई, छह आरोपित गिरफ्तार
Advertisement

पुलिस ने शराब माफियाओं पर की कार्रवाई, छह आरोपित गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार शराब माफियाओं में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिहार के बार्डर मेहाबांक के रहने वाले उमेश हाजरा, सिताराम साव, उमेश साव और सुरेश साव के साथ बेंगाबाद थाना इलाके के ही बाबुरायडीह के रहने वाले फाल्गुनी हाजरा और मनोज कुमार को गिरफ्तार किया. 

पुलिस ने शराब माफियाओं पर की कार्रवाई, छह आरोपित गिरफ्तार

गिरिडीहः गिरिडीह से बिहार तक शराब की बडी खेप पहुंचाने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में गिरिडीह के रहने वाले इस गिरोह के मास्टरमाइंड समेत सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई बेंगाबाद थाना इलाके के घुठिया में की है. जहां से पुलिस ने शराब लदी एक सेवरोलेट गाडी से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब के साथ आधा दर्जन शराब माफिया को पकड़ा है.

पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी
पुलिस के अनुसार शराब माफियाओं में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिहार के बार्डर मेहाबांक के रहने वाले उमेश हाजरा, सिताराम साव, उमेश साव और सुरेश साव के साथ बेंगाबाद थाना इलाके के ही बाबुरायडीह के रहने वाले फाल्गुनी हाजरा और मनोज कुमार को गिरफ्तार किया. साथ ही इन सभी से पूछताछ के बाद इस अवैध कारोबार के मास्टरमाइंड शहर के धरियाडीह के रहने वाले शोएब अख्तर राईन को भी गिरफ्तार कर लिया. उक्त आशय की जानकारी सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने पपरवाटांङ स्थित समाहरणालय में प्रेसवार्ता के दौरान दी है.

पुलिस ने नकली विदेशी शराब की पकड़ी खेप
एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक सेवरोलेट गाड़ी से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब की बड़ी खेप बेंगाबाद के रास्ते बिहार की ओर जा रही है. सूचना के बाद तुरंत बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रदीप कुमार को अलर्ट किया और चेकिंन लगाया गया. इस दौरान घुठिया के समीप तेज रफ्तार से जेएच 01 पी 2076 नंबर की सेवरोलेट गाड़ी काफी तेजी से जा रही थी. इसी बीच पुलिस ने उक्त गाड़ी को रुकने का इसारा किया, जिसके बाद वाहन चालक ने गाड़ी को खड़ा कर दिया. जब मामले की जांच पड़ताल की गयी तो उक्त वाहन से शराब की खेप बरामद की गयी. 

शराब तस्करी में गिरिडीह के कई शामिल है माफिया 
पुलिस के अनुसार नकली विदेशी शराब की खेप बिहार तक पहुंचाने में बहुत बड़ा सिडिंकेट काम कर रहा है. इसके पीछे गिरिडीह के कई शराब माफिया शामिल है जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है. बताया जा रहा है कि धरियाडीह का रहने वाला शोएब अख्तर उर्फ राईन इस गिरोह का मास्टरमाइंड है, जो कि गिरिडीह से इस पूरे अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहा है. इसके पीछे धनबाद का बड़ा शराब माफिया काम कर रहा है. उक्त शराब माफिया के इसारे पर ही शोएब इस कारोबार को करते आ रहा था.

कैसे काम करते है माफिया
पुलिस के अनुसार बता दें कि गिरिडीह से शराब की खेप बिहार के नवादा जिले तक पहुंचायी जाती है. इसके लिए गिरोह के सदस्य गिरिडीह से लेकर बिहार के नवादा जिले तक एक्टिव रहते है. पहले तो इस गिरोह के सदस्य ग्राहकों को खोजता है और फिर शराब का आर्डर लेकर उसे उंचे दामों में पहुंचाने का काम करता है. इतना ही नहीं लोगों को नकली विदेशी शराब की आपूर्ति की जाती है जिससे काफी नुकसान होता है.

ये भी पढ़िए- वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भाजपा पर जमकर किया प्रहार, जानें क्या लगाए आरोप

Trending news