Bokaro News: बोकारो में फाइनल मतदाता सूची हुआ जारी, देखें रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2073374

Bokaro News: बोकारो में फाइनल मतदाता सूची हुआ जारी, देखें रिपोर्ट

Bokaro News: आगामी चुनाव में 1581 मतदान केंद्रों पर जिले के 14 लाख 53 हजार 220 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बोकारो डीसी ने कहा कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन आज के संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रेसवार्ता कर मीडिया को जानकारी दी.

बोकारो न्यूज

Bokaro News: मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन बोकारो जिले में 1 जनवरी 2024 को जन्म तिथि के आधार पर योग्य मतदाताओं के नाम को शामिल करते हुए मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन जारी कर दिया गया है. इसकी जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार कक्ष में 22 जनवरी, 2024 को प्रेस कॉन्फेंस कर दी गई. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के साथ ही चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, उप विकास आयुक्त कीर्ति समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

कुलदीप चौधरी ने जानकारी दी कि आगामी चुनाव में 1581 मतदान केंद्रों पर जिले के 14 लाख 53 हजार 220 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जानकारी दी कि मतदाता सूची को समेकित करते हुए अंतिम रूप दिया गया.

उन्होंने बताया कि इसी मतदाता सूची के आधार पर आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय, जिला निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के कार्यालय एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय और मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया. 

कुलदीप चौधरी ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में 1581 मतदान केंद्रों पर जिले के 14 लाख 53 हजार 220 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 7 लाख 52 हजार 500 पुरुष और 7 लाख 720 महिला मतदाता है. वहीं, जिले में पुनरीक्षण अवधि में 18 से 19 आयु वर्ग के नव पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 19260 नए मतदाताओं का नाम जोड़ा गया है. 

उन्होंने साथ ही बताया कि छूटे हुए मतदाता का नाम आगामी चुनाव के 10 दिन पहले तक नाम जोड़ा जाएगा, अगर जिन्हें नाम जोड़वाना है वे अपने नजदीकी मतदान केंद्रों पर जाकर जोड़वा सकते है.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

Trending news