Jharkhand News: अवैध क्रशर के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, इतने क्रशर किए सील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277769

Jharkhand News: अवैध क्रशर के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, इतने क्रशर किए सील

Jharkhand News: पाकुड़ जिले में अवैध क्रशर के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. पाकुड़ डीसी वरुण रंजन के निर्देश पर गठित किए गए पदाधिकारियों की टीम ने बड़ी कार्रवाई किया है.

Jharkhand News: अवैध क्रशर के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, इतने क्रशर किए सील

पाकुड़:Jharkhand News: पाकुड़ जिले में अवैध क्रशर के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. पाकुड़ डीसी वरुण रंजन के निर्देश पर गठित किए गए पदाधिकारियों की टीम ने बड़ी कार्रवाई किया है. टीम ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर छापेमारी की है. 

10 टीम का गठन 
दरअसल, पाकुड़ डीसी वरुण रंजन के निर्देश पर जिले में संचालित पत्थर क्रशरों की जांच हेतु 10 टीम का गठन किया गया है. ये टीम जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर पत्थर क्रशरों की जांच कर रही है. जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम ने पाकुड के माल पहाड़ी, हिरणपुर,महेशपुर और पाकुड़िया के पत्थर उधोग क्षेत्र में तबतोड़ छापेमारी की है. इन क्षेत्रों में संचालित दर्जनों पत्थर क्रशरों का जांच की गई और कई अवैध पत्थर क्रशर को सील किया गया. साथ ही अवैध क्रशर संचालित करने वालों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रही है. 

38 अवैध पत्थर क्रशर सील 
महेशपुर अंचल में सीओ रितेश जायसवाल के नेतृत्व में जांच टीम ने रद्दीपुर के सुंदरपहाड़ी खनन क्षेत्र में छापेमारी किया. छापेमारी के दौरान 38 अवैध पत्थर क्रशर को सील किया है. साथ ही अवैध रूप से क्रशर का इस्तेमाल कर रहे मालिकों के विरुद्ध केस दर्ज करने की तैयारी चल रही है. जानकारी के अनुसार सीओ ने सुंदरपहाड़ी खनन क्षेत्र में जांच अभियान चलाया. जहां क्रशरों की जांच में सीटीओ (कंसर्न टू ऑपरेट) सहित अन्य जरूरी कागज नहीं मिले. इसके बाद सीओ ने 29 अवैध क्रशर  को सील कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जिला खनन टास्कफोर्स ने गदवा पहाड़ पर की कार्रवाई, दो क्रशर और एक माइंस हुआ सील

क्रशर मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज
सीओ ने छापेमारी की जानकारी देते हुए बताया कि सीटीओ समेत अन्य कागजात के अभाव में 29 क्रशर सील कर किया गया है. कुछ और क्रशरों की जांच चल रही है. उन सभी क्रशरों को भी सील किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कागजात की जांच के बाद संबंधित क्रशर मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज भी कर लिया गया है. छापेमारी के दौरान प्रदूषण विभाग दुमका के अमूल सोरेन, अंचल निरीक्षक राजेश साहा के अलावा अन्य पुलिस जवान मौजूद थे. 

रिपोर्ट - सोहन प्रमाणिक

 

Trending news